1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने पत्रकारों को दिया बड़ा तोहफा, अब यूपी के भी पत्रकारों को मिलेगी पेंशन

योगी सरकार ने पत्रकारों को दिया बड़ा तोहफा, अब यूपी के भी पत्रकारों को मिलेगी पेंशन

यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) उत्तराखंड (Uttarakhand) की तर्ज पर प्रदेश में 60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों (Journalists)को पेंशन योजना (Pension Scheme) का लाभ देने का फैसला किया है। यह जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (Information and Public Relations Department) की ओर से बुधवार को दी गई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) उत्तराखंड (Uttarakhand) की तर्ज पर प्रदेश में 60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों (Journalists)को पेंशन योजना (Pension Scheme) का लाभ देने का फैसला किया है। यह जानकारी सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (Information and Public Relations Department) की ओर से बुधवार को दी गई है।

पढ़ें :- PFI के बैन और जुमे की नमाज के मद्देनजर यूपी में अलर्ट, लखनऊ में टीले वाली मस्जिद के बाहर तैनात की गई फोर्स

विभाग के अपर निदेशक अंशुमान राम त्रिपाठी (Additional Director Anshuman Ram Tripathi) की ओर से गत सप्ताह शुक्रवार को जारी परिपत्र में सभी जिलों से सूचना अधिकारियों (Information Officers) से 60 साल या इससे अधिक उम्र के पत्रकारों का विवरण एक सप्ताह के भीतर देने को कहा गया है।

बता दें कि पिछले महीने जुलाई में उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने भी 60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों को पेंशन योजना के दायरे में लाने की घोषणा की थी। परिपत्र में कहा गया है। उत्तराखण्ड शासन (Uttarakhand Government) की भांति उत्तर प्रदेश के 60 वर्ष व उससे अधिक उम्र के वृद्ध पत्रकारों को पेंशन दिये जाने की अपेक्षा की गयी है।

उक्त के संबंध में अवगत कराना है कि अपने जनपद से संबंधित 60 वर्ष व उससे अधिक वृद्ध पत्रकारों का विवरण, पत्र प्राप्ति के एक सप्ताह के अन्दर यथाशीघ्र उपलब्ध कराने का कष्ट करें, ताकि प्रकरण पर अग्रिम आवश्यक कार्रवाई की जा सकें।

पढ़ें :- यूपी में  अब छह घंटे चलेंगे मदरसे, दुआ और राष्ट्रगान से होगी शुरुआत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...