1. हिन्दी समाचार
  2. 1990 से अब तक आतंकी ग​तिविधियों में शामिल लोगों का खंगाला जायेेगा सोशल मीडिया एकाउंट

1990 से अब तक आतंकी ग​तिविधियों में शामिल लोगों का खंगाला जायेेगा सोशल मीडिया एकाउंट

By शिव मौर्या 
Updated Date

Yogi Government Gave Instructions Social Media Account Should Be Investigated For People Involved In Terrorist Activities

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिलों के अधिकारियों के पेंच कसें। इस दौरान वह कानून व्यवस्था को लेकर सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि, ड्यूटी के समय सिपाही के हाथ में डंडा होना चाहिए। अगर ​इसकी जगह मोबाइल पर बिजी मिले तो उनको निलंबित कर दीजिए।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, 1990 से 2018 के बीच आतंकी गातिविधयों में शमिल रहने वाले व्यक्तियों के सोशल मीडिया का एकाउंट चेक कराएं। उन्हें अधिकारियों को निर्देश दिया कि अगर वह बाहर हैं तो उनहें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। इसके साथ ही सीएम ने प्रमुख संगठनों, धर्म गुरुओं और नेताओं की सुरक्षा की समीक्षा करने के भी निर्देश मुख्यमंत्री ने दिए।

सीएम ने पांच कालिदास मार्ग स्थित आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आने वाले त्योहारों व अयोध्या में दीपोत्सव को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने को कहा। इसके साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों में बेहद चौकसी बरतने के निर्देश दिये। इसके साथ ही, नेपाल में मुस्लिम मुक्ति मोर्चा की गतिविधियां संदिग्ध हैं।

बार्डर से सटे जिलों के अधिकारी सतर्क रहें। एसएसबी के साथ बेहतर तालमेल बना कर काम करें। इसके साथ ही सीएम ने कहा कि, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली के बार्डर वाले जिले के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें :- 612 अंक उछलकर सेंसेक्स 50200 के करीब और निफ्टी 15100 के पार हुआ बंद

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X