1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शहीद मेजर पंकज पांडेय के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 50 लाख कीे आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

शहीद मेजर पंकज पांडेय के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 50 लाख कीे आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पथ का पालन करते हुए सेना के जवान मेजर पंकज कुमार पांडेय (Major Pankaj Pandey) शहीद हो गए। पंकज पांडेय मूल रूप से उत्तर प्रदेश (UP) के हरदोई जिले (Hardoi District) के रहने वाले थे। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उनकी वीरता और शौर्य को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्य पथ का पालन करते हुए सेना के जवान मेजर पंकज कुमार पांडेय (Major Pankaj Pandey) शहीद हो गए। पंकज पांडेय मूल रूप से उत्तर प्रदेश (UP) के हरदोई जिले (Hardoi District) के रहने वाले थे। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उनकी वीरता और शौर्य को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शहीद जवान (martyr jawan) के परिजनों को 50 लाख रुपये (50 lakhs and Nakri) की आर्थिक मदद करने की बात कही है। साथ ही शहीद (martyr jawan) के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने कहा जिले की एक सड़क का नाम भी शहीद (martyr jawan) के नाम पर रखा जायेगा।

पढ़ें :- By-elections 2022: यूपी की गोला गोकर्णनाथ समेत इन 7 सीटों पर इस दिन होगा उपचुनाव, जानिए कब आयेंगे नतीजे

वहीं, शोक की इस घड़ी में सीएम ने शहीद पंकज (Major Pankaj Pandey) के पजिनो के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। साथ ही कहा कि हर मौके पर राज्य सरकार उनके साथ खड़ी है और हर मौके पर शहीद के परिवार की मदद की जाएगी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...