1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने अपने मंत्रियों को दिया टास्क, जगह-जगह चौपाल लगा कर लोगो से करेंगे संवाद

योगी सरकार ने अपने मंत्रियों को दिया टास्क, जगह-जगह चौपाल लगा कर लोगो से करेंगे संवाद

यूपी में दोबारा सत्ता में आने के बाद सीएम योगी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने सभी मंत्रियों के लिए जिम्मेदारियां तय कर दिए हैं। जिसके अन्तरगत योगी कैबिनेट के मंत्री आज से रविवार तक जनता के दरवाजे पर रहेंगे।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ।  यूपी में दोबारा सत्ता में आने के बाद सीएम योगी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं। सीएम योगी ने सभी मंत्रियों के लिए जिम्मेदारियां तय कर दिए हैं। जिसके अन्तरगत योगी कैबिनेट के मंत्री आज से रविवार तक जनता के दरवाजे पर रहेंगे। जबकि वहीं उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सहित कैबिनेट मंत्रियों के नेतृत्व में प्रदेश के 18 मंडलों के लिए गठित मंत्री समूह करेंगे। हालांकि यूं तो इस कार्यक्रम को सरकार आपके द्वार नाम दिया गया लेकिन इसके पीछे की मंशा 2024 में होने वाले आम चुनाव के लिए तैयारी है। मंत्रियों को अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय में भेजनी है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

योगी सरकार ने सभी मंडलों के मंत्रियों को आदेश दिया है कि वे सभी मुख्यालय और जिलों का दौरा करें। इसमें से केवल सरकार की योजनाओं और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे।

बताया जा रहा है कि मंडलों का दौरा करने के लिए राज्य के दोनों उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की टीम में एक-एक राज्य मंत्री को शामिल किया गया है। जबकि शेष 16 कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय समूह का गठन किया गया है। इसी क्रम में सभी मंत्री जगह-जगह सार्वजनिक चौपाल लगाकर जनता की समस्याएं सुनेंगे और जनता से सीधे संवाद करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...