1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भ्रष्टाचार पर चला योगी सरकार का हंटरः मथुरा के जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी निलंबित

भ्रष्टाचार पर चला योगी सरकार का हंटरः मथुरा के जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी निलंबित

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भ्रष्ट अधिकारियों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई में जुटी है। मथुरा जिले के प्राइवेट आईटीआई संस्थानों में छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति में अनियमितता, भ्रष्टाचार और गबन के मामले में सीएम योगी ने बड़ी कार्रवाई की है। सीएम ने मथुरा के जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd Test : अश्विन-सिराज के आगे एजाज का परफेक्ट-10 फेल, भारत को 332 रन की बढ़त

वहीं भ्रष्टाचार के दोषी पाए गए सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के अलावा सम्बंधित संस्थाओं के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही संबंधित आईटीआई कॉलेजों को शुल्क प्रतिपूर्ति और छात्रवृत्ति के लिए ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। बता दें कि, आईटीआई कॉलेजों में भ्रष्टाचार की शिकायत पर सीएम योगी ने जांच कराई गई थी।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा चुनाव निकट देख मंदिर से दूरी बनाने वाले टेक रहे हैं मंदिरों में माथा : डॉ. दिनेश शर्मा 

इसमें 23 करोड़ रुपये गबन होने की बात सामने आयी। यही नहीं, दर्जन भर अधिकारियों व कर्मचारियों की मिलीभगत की पुष्टि भी हुई है। अब सीएम योगी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप सभी दोषी अधिकारियों, कर्मचारियों व संस्थाओं के खिलाफ एफआईआर कराने के आदेश दिए हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी को निलंबित करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...