1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुंबई में यूपी के लोगो के हितों की रक्षा के लिए ये योजना ला रही है योगी सरकार, खुलेगा मायानगरी में राज्य का दफ्तर

मुंबई में यूपी के लोगो के हितों की रक्षा के लिए ये योजना ला रही है योगी सरकार, खुलेगा मायानगरी में राज्य का दफ्तर

यूपी की सरकार मुंबईकरों के हितों की रक्षा के लिए बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने फैसला लिया है कि मुंबई में यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी। इसके पीछे का मुख्य उद्देशय मुंबई में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने के लिए माहौल देने, उनके हितों की रक्षा और उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। यूपी की सरकार मुंबईकरों के हितों की रक्षा के लिए बड़ी सौगात देने की तैयारी में है। योगी आदित्यनाथ की सरकार ने फैसला लिया है कि मुंबई में यूपी सरकार अपना दफ्तर खोलेगी। इसके पीछे का मुख्य उद्देशय मुंबई में रह रहे यूपी के निवासियों को अपने प्रदेश में निवेश करने के लिए माहौल देने, उनके हितों की रक्षा और उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित करना है। इसके जरिए मुंबई में नौकरी, व्‍यवसाय और अन्‍य काम करने वाले उत्‍तर प्रदेश के लोगों को सहूलियत देने के साथ ही उनके हितों की रक्षा भी की जाएगी।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

इसके तहत यूपीवासियों के लिए राज्‍य में ‘बिजनेस एनवायरमेंट’ और व्‍यवसाय प्रोत्‍साहन के उपाय भी तैयार करने का निर्णय लिया गया है। यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए असंगठित क्षेत्र के लाखों कामगारों के हितों की रक्षा भी की जाएगी। यूपी सरकार के इस दफ्तर के जरिए अप्रवासी कामगारों के लिए यूपी में रोजगार के नए अवसर पैदा करने की भी कोशिश की जाएगी। किसी आपदा के समय यह दफ्तर यूपी के लोगों की मदद का केंद्र बनेगा। बता दें कि मुंबई की 1 करोड़ 84 लाख जनसंख्या में लगभग 50 से 60 लाख उत्तर भारतीय मूल के लोग रहते हैं, जिनमे उप्र से आने वालों की संख्या सर्वाधिक है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...