1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. ईद-उल-अजहा को लेकर योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

ईद-उल-अजहा को लेकर योगी सरकार ने जारी की गाइडलाइन, विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने ईद-उल-अजहा को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए हैं। योगी सरकार ने कोरोना संकट के दौरान बकरीद के त्यौहार को लेकर पुलिस से सतर्क रहने को कहा है। जारी गाइडलाइन में कहा गया है कि कोरोना संकट के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन हो और सार्वजनिक जगहों पर ​भीड़ इक्कठा न हो।

योगी सरकार ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी धार्मिक स्थलों के लिए भी विशेष निर्देश जारी किया है। किसी भी धार्मिक स्थल में सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा न होने की हिदायत दी गई है। इसके साथ ही ईद-उल-अजहा के त्यौहार पर किसी की सांप्रदायिक भावनाएं आहत न हों और असामाजिक तत्व इस मौके का फायदा न उठा पाएं, इसको लेकर डीजीपी कार्यालय की तरफ से सभी जिलों के एसएसएपी और एसपी को विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं।

इसमें जिलो के कप्तानों का कहा गया है कि वह इस दौरान अपने जिले में विशेष सतकर्ता बरतें। जारी निर्देश में कहा गया है कि पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए लोगों से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील करे। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखें। भ्रामक सूचना प्रसारित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। थानाध्यक्ष और क्षेत्राधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...