1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने अपने मंत्रियों के लिए जारी किया निर्देश कहा, नहीं ले सकते 5 हजार से ज्यादा का तोहफा

योगी सरकार ने अपने मंत्रियों के लिए जारी किया निर्देश कहा, नहीं ले सकते 5 हजार से ज्यादा का तोहफा

उत्तर प्रदेश में दोबारा सत्ता में आने के बाद योगी सरकार काफी सक्रिय नजर आ रही है। वह अपने ही मंत्रियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में योगी ने मंत्रियों के आदेश जारी किया है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के  सत्ता में  दोबार आने के बाद योगी सरकार काफी सक्रिय नजर आ रही है। वह अपने ही मंत्रियों पर नकेल कसते नजर आ रहे हैं। इसी क्रम में योगी ने मंत्रियों के आदेश जारी किया है जिसके तहत अब वह पांच हजार से ज्यादा का तोहफा नहीं ले सकते। सीएम योगी ने मंत्री के लिए तय किया है कि वे 5000 से अधिक के महंगे उपहार न लें।

पढ़ें :- प्रदेश में अब ठंड का सितम कम, इन शहरों में 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा तापमान

बता दें कि योगी सरकार ने कुछ दिनों पहले एक फरमान जारी किया था जिसके अन्तर्गत तीन महीने के भीतर सभी मंत्रियों और प्रशासनिक अफसरों को चल अचल सम्पत्ति का ब्यौरा देना होगा। वहीं अब उन्होंने कहा है कि कोई भी मंत्री 5000 से अधिक के महंगे उपहार न लें।

बताया जा रहा है कि अपने मंत्रीयों को आदेश दिया है कि वह जगह-जगह जाकर चोपाल लगाएंगे और लोगों के समस्याओं को सुनेंगे।

मंत्री या उसके परिवार को उससे या उसके परिवार से कोई मूल्यवान उपहार नहीं लेना चाहिए जिसके साथ उसका सरकारी लेन-देन है, और न ही उसे कोई कर्ज लेना चाहिए जो उसके कर्तव्य को प्रभावित कर सके। विदेश में प्राप्त प्रतीकात्मक उपहार जैसे सम्मान पत्र, प्रतीक चिन्ह या समारोह संबंधी उपहार मंत्री द्वारा नहीं लिए जा सकते हैं।

पढ़ें :- निचलौल में हो रहे 108 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में स्काउट गाइड की भूमिका अहम
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...