1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार के मंत्री ने कहा, यूपी के मदरसों में भड़काया जाता रहा है आतंकवाद, अब होगी राष्ट्रवादी पढ़ाई

योगी सरकार के मंत्री ने कहा, यूपी के मदरसों में भड़काया जाता रहा है आतंकवाद, अब होगी राष्ट्रवादी पढ़ाई

मदरसों की शिक्षा से संबंधित बयान दे कर के योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह ने नये विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा है कि पहले मदरसों में आतंकवाद का पाठ पढ़ाया जाता था लेकिन अब वहां राष्ट्रवाद की पढ़ाई होगी।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। मदरसों की शिक्षा से संबंधित बयान दे कर के योगी सरकार के मंत्री धर्मपाल सिंह ने नये विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने कहा है कि पहले मदरसों में आतंकवाद का पाठ पढ़ाया जाता था लेकिन अब वहां राष्ट्रवाद की पढ़ाई होगी। मदरसों की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव की बात कहते हुए धर्मपाल ने शनिवार को कहा, ”मदरसों में अब ऐसी शिक्षा दी जाएगी जो राष्ट्रवाद की भावना को बढ़ाए ना कि आतंकवाद फैलाने वाली शिक्षा को बढ़ावा दिया जाए।’

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

पशुधन और दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने ये बातें इंडियन वेटरनरी सिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहीं। 2022 विधानसभा चुनाव में आंवला सीट से जीत हासिल करने वाले धर्मपाल सिंह ने कहा कि यूपी में अब मदरसा शिक्षा का सिलेबर न्यू एजुकेशन पॉलिसी के आधार पर होगा।

योगी सरकार के मंत्री ने कहा कि मदरसा भारत में शिक्षा व्यवस्था का अभिन्न हिस्सा हैं। इसकी पहली वजह यह है कि ऐतिहासिक रूप से मुस्लिम आबादी अनुपातिक रूप से शिक्षा में पिछड़ी रही है। ये संस्थान आर्थिक चुनौती का सामना कर रहे हैं और रिफॉर्म्स की जरूरत है।

 

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...