1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी की योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले बड़ा तोहफा

यूपी की योगी सरकार ने कर्मचारियों को दिया दिवाली से पहले बड़ा तोहफा

Yogi Government Of Up Gave Big Gift To Employees Before Diwali

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने केंद्र के बाद राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले सरकार ने यह तोहफा दिया है। इसके तहत केंद्र की तर्ज पर यूपी सरकार भी अपने कर्मचारियों को त्योहार से पहले अग्रिम धनराशि देने की तैयारी कर रही है।

पढ़ें :- बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा-अनुपात के अनुसार कब्रिस्तान और श्मशान बनना चाहिए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य के वित्त विभाग को कर्मचारियों के लिए केंद्र जैसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मालूम हो कि केंद्र सरकार ने सोमवार को अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को त्यौहारों के मौके पर 10,000 रुपये का ब्याज मुक्त अग्रिम धनराशि देने का फैसला किया था। उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार ने यह कदम उठाया था।

16 अक्टूबर को दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार रोजगार को लेकर भी बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि 16 अक्तूबर को बेसिक शिक्षा विभाग के तहत 31 हजार से अधिक सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे। 17 अक्तूबर से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के लिए ‘मिशन शक्ति’ व्यापक जागरूकता अभियान का शुभारम्भ होगा।

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा
मंगलवार सीएम योगी आदित्यनाथ अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने विगत 26 दिनों में प्रदेश में कोविड पॉजिटिव के सक्रिय मामलों में 44 प्रतिशत की कमी पर संतोष जताया। उन्होंने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए आने वाले समय में कई अन्य गतिविधियां भी शुरू हो जाएंगी। इसलिए लोगों को संक्रमण से बचाव और सुरक्षा के संबंध में निरन्तर जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रोटोकाल के पूर्ण पालन के लिए लोगों को प्रेरित और प्रोत्साहित किया जाए।

 

पढ़ें :- UP Rajya Sabha Election: बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम ने भरा नामांकन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...