योगी सरकार हर जिले में बनाएगी गौशाला

लखनऊ । यूपी सरकार के नगर विकास, अभाव, सहायता एवं पुनर्वास राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने शुक्रवार को यूपी भाजपा के प्रदेश मुख्यालय पर कहा कि आवारा पशुओं और गायों को रखने के लिए हर जिले में गौशाला निर्माण की योजना बना रही है। जल्द ही इस योजना को शुरू करवाया जाएगा।




इसके साथ ही राज्यमंत्री ने बताया कि स्वच्छता को लेकर प्रदेश सरकार गंभीर है। जितनी भी सॉलिड वेस्ट परियोजनाएं अधूरी है और जो नई परियोजनाएं शुरू होनी हैं उन्हें प्रभावी रूप से पूरा करवाने की दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता मिशन के तहत नगर विकास विभाग प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार को विशेष स्वच्छता अभियान चला रहा है। अखिलेश सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना पर काम न करने से गरीबों को आवास से वंचित किया गया। आवास योजना के प्रभावी कार्यान्वयन में विभाग जुटा है। ओडीएफ के तहत सबसे पहले गंगा के किनारे बसे जिलों में काम शुरू किया गया है।




प्रदेश मुख्यालय पर जनसुनवाई कर रहे राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि सपा शासन में जमीन, मकान और सरकारी सम्पत्तियों पर कब्जे की शिकायते अधिक संख्या में आई है। त्वरित कार्यवाही के लिए जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कोई कितना भी रसूखदार हो दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- लापरवाही: ठंड में नौनिहालों का हाल बेहाल, सरकार नहीं बांट सकी स्वेटर }

Loading...