1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार ने बाहुबली माफिया अतीक अहमद को बड़ी चोट देने की तैयारी, आज 117 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

योगी सरकार ने बाहुबली माफिया अतीक अहमद को बड़ी चोट देने की तैयारी, आज 117 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

यूपी की योगी सरकार बाहुबली माफिया अतीक अहमद के आर्थिक साम्राज्य पर सबसे बड़ी चोट देने की तैयारी है। अतीक की 117 करोड़ रुपये कुल मूल्य वाली संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएगी। इसकी अनुमति जिला प्रशासन ने दे दी है। बुधवार को यह कार्रवाई हो सकती है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी (UP) की योगी सरकार (Yogi Government) बाहुबली माफिया अतीक अहमद (Bahubali mafia Atiq Ahmed) के आर्थिक साम्राज्य पर सबसे बड़ी चोट देने की तैयारी है। अतीक की 117 करोड़ रुपये कुल मूल्य वाली संपत्ति गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क की जाएगी। इसकी अनुमति प्रयागराज जिला प्रशासन (Prayagraj District Administration) ने दे दी है। बुधवार को यह कार्रवाई हो सकती है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

यह संपत्तियां बेशकीमती जमीनों के रूप में हैं, जो झूंसी के हवेलिया व कसारी मसारी में स्थित है। झूंसी में अतीक की 36 हजार वर्ग गज जमीन चिह्नित की गई है। यह संपत्ति उसके पिता हाजी फिरोज अहमद के नाम पर है।

इसे 2006-07 में खरीदा गया। पुलिस का दावा है कि यह संपत्ति अतीक अहमद ने अपराध से कमाए गए धन से अपने पिता के नाम पर खरीदी थी, जिसका मौजूदा कीमत लगभग 113 करोड़ रुपये है। इसी तरह कसारी मसारी में भी एक संपत्ति चिह्नित की गई है। यह भी बेशकीमती भूमि है, जो अतीक अहमद के नाम पर है। पुलिस ने प्रयागराज जिला प्रशासन (Prayagraj District Administration) को रिपोर्ट भेजकर बताया है कि यह अपराध के जरिये अर्जित की गई।

झूंसी में 1.826 और 1.1300 हेक्टेयर की दो जमीनें चिह्नित की गई हैं। जबकि कसारी मसारी में 0.1320 हेक्टेयर जमीन चिह्नित हुई है। पिछले दिनों इन तीनों जमीनों को कुर्क करने के लिए रिपोर्ट प्रयागराज जिला प्रशासन (District Administration) को भेजी गई थी। पुख्ता सूत्रों का कहना है कि जिला प्रशासन की ओर से इस संबंध में अनुमति प्रदान कर दी गई है। कार्रवाई के लिए पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पहले झूंसी और फिर कसारी मसारी स्थित संपत्ति को कुर्क किया जाएगा।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...