1. हिन्दी समाचार
  2. योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्डों को हटाया, कांग्रेस ने फैसले का किया विरोध

योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्डों को हटाया, कांग्रेस ने फैसले का किया विरोध

Yogi Government Removed 25 Thousand Homeguards Congress Opposes The Decision

लखनऊ। दिवाली के त्योहार से पहले उत्तर पद्रेश की योगी सरकार ने 25 हजार होमगार्डों को करारा झटका दिया है। एडीजी पुलिस मुख्यालय, प्रयागराज बीपी जोगदंड ने आदेश जारी करते हुए 25 हजार होमगार्डों को नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा दिया। योगी सरकार ने बजट के भार के चलते ऐसा फैसला लिया है। वहीं कांग्रेस ने सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध किया है। कांग्रेस का कहना है कि जब प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त है तब सरकार ऐसे फैसले लेकर होमगार्डों को बेरोजगार कर रही है।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई

आपको बता दें कि वर्तमान समय में उत्तर प्रदेश में लगभग 90 हजार होमगार्ड तैनात थे। थानों में पुलिस बल की कमी के चलते कुछ दिनो पहले ही 25 हजार होमगार्ड जवानों को कानून व्यवस्था की ड्यूटी में लगाने का निर्णय लिया गया था। ये होमगार्ड थाने के साथ साथ ट्रैफिक सम्भालने का भी काम कर रहे थे। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने होमगार्डों को सिपाही के बराबर वेतन दिए जाने का आदेश जारी किया था जिसकी वजह से भत्ता 500 रुपये से बढ़कर 672 रुपये हो गया था।

सरकार का कहना है कि इसका सीधा प्रभाव जिलों के बजट पर पड़ रहा था, इसे बैलेंस करने के लिए होमगार्डों की छंटनी की जा रही है। आपको बता दें कि 28 अगस्त को मुख्य सचिव की बैठक में 25 हजार होमगार्डों की ड्यूटी समाप्त करने का फैसला लिया गया था। वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी आदित्यनाथ के इस फैसले पर कड़ी निंदा की है। उन्होने कहा कि सरकार चुुनाव के समय रोजगारा का वादा कर रही थी और अब रोजगार छीनने लगी है। उनका आरोप है कि सरकार सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना कर रही है।

पढ़ें :- इसुजु डी-मैक्स हाई-लैंडर पर है डिस्काउंट जानिए किस किस को मिल सकता है इस ऑफर का फायदा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X