1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गांवों में कोरोना मृतक के अंतिम संस्कार के लिए योगी सरकार देगी पांच हजार रुपये

गांवों में कोरोना मृतक के अंतिम संस्कार के लिए योगी सरकार देगी पांच हजार रुपये

योगी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से मृतक व्यक्तियों की अंत्येष्टि के लिए मृतक के परिवार के सदस्य को पांच हजार रुपये का भुगतान किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों व जिला पंचायत राज अधिकारियों को पत्र भेजा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। योगी सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना से मृतक व्यक्तियों की अंत्येष्टि के लिए मृतक के परिवार के सदस्य को पांच हजार रुपये का भुगतान किए जाने के निर्देश जारी किए हैं। अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों व जिला पंचायत राज अधिकारियों को पत्र भेजा है।

पढ़ें :- UP News: अखिलेश यादव बोले-BJP के लोग कागज लेकर घूम रहे, टाई-सूट पहने लोगों से कर लेते हैं एमओयू

उन्होंने कहा है कि ग्राम पंचायतों में यह व्यवस्था की जाएगी। सामान्य रूप से मृत व्यक्तियों का जिस स्थान पर अंत्येष्टि स्थल है उससे कुछ दूरी पर ही कोरोना से मृत व्यक्तियों की अंत्येष्टि का स्थान चिन्हित किया जाए ।

कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही ऐसे  व्यक्ति का अंतिम संस्कार किया जाए। कहा कि अंतिम क्रिया के लिए ऐसे प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को पांच हजार रुपये की धनराशि प्रदान की जाए । यदि परिवार जन अंतिम संस्कार में सहयोग न कर पा रहे हो तो ग्राम पंचायत पांच हजार की धनराशि का उपयोग कर ऐसे व्यक्ति का अंतिम संस्कार करें। अपर मुख्य सचिव ने साफ कहा है कि कोरोना से हुई मौत पर व्यक्ति का अंतिम संस्कार आर्थिक कारणों से किसी भी दशा में प्रभावित न हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...