शहीदों के परिवारों को अब 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

CM Yogi
शहीदों के परिवारों को अब 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी योगी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकारने सेना के जवानों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी का कोई भी जवान अब शहीद होगा तो उसके परिजनों को योगी सरकार 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इस फैसले के दौरान कैबिनेट का माहौल भावनात्मक हो गया। सबने टेबल बजाकर योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का स्वागत भी किया।

Yogi Government Will Now Provide Financial Assistance Of 50 Lakh Rupees To The Families Of Martyrs :

योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव रखा कि यूपी का कोई भी जवान अगर शहीद होता है तो यूपी सरकार उनके परिवार को पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। योगी के इस प्रस्ताव को हर किसी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी।

योगी ने कहा बहुत छोटा फैसला लेकिन….

योगी ने इस प्रस्ताव को रखने के दौरान कहा कि उन लोगों के लिए (शहीदों के परिवार के लिए) कुछ भी किया जाएगा वह कम है। उन्होंने कहा कि यह फैसला बहुत छोटा है लेकिन हम उनके लिए कुछ कर रहे हैं यह संतुष्टी है। योगी की इस बात पर सब भावात्मक हो गए।

ऐसे शहीदों को मिलेगी लाभ

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मूल निवासी जिनका परिवार यूपी में रह रहा होगा ऐसे शहीदों के परिवारों को अब 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले यह आर्थिक सहायता 25 लाख रुपये की थी, जो उनके लिए बहुत कम थी।

योगी ने कहा कि इस आर्थिक सहायता का फायदा उन यूपी के शहीद परिवारों को मिलेगा जो यहां के मूलतः निवासी होंगे। उनका परिवार यहां रह रहा होगा। जवान की मौत ड्यूटी के दौरान होती है या वह शहीद होता है उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश सरकारने सेना के जवानों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। यूपी का कोई भी जवान अब शहीद होगा तो उसके परिजनों को योगी सरकार 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इस फैसले के दौरान कैबिनेट का माहौल भावनात्मक हो गया। सबने टेबल बजाकर योगी आदित्यनाथ के इस फैसले का स्वागत भी किया। योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव रखा कि यूपी का कोई भी जवान अगर शहीद होता है तो यूपी सरकार उनके परिवार को पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। योगी के इस प्रस्ताव को हर किसी ने सर्वसम्मति से मंजूरी दी। योगी ने कहा बहुत छोटा फैसला लेकिन.... योगी ने इस प्रस्ताव को रखने के दौरान कहा कि उन लोगों के लिए (शहीदों के परिवार के लिए) कुछ भी किया जाएगा वह कम है। उन्होंने कहा कि यह फैसला बहुत छोटा है लेकिन हम उनके लिए कुछ कर रहे हैं यह संतुष्टी है। योगी की इस बात पर सब भावात्मक हो गए। ऐसे शहीदों को मिलेगी लाभ योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मूल निवासी जिनका परिवार यूपी में रह रहा होगा ऐसे शहीदों के परिवारों को अब 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले यह आर्थिक सहायता 25 लाख रुपये की थी, जो उनके लिए बहुत कम थी। योगी ने कहा कि इस आर्थिक सहायता का फायदा उन यूपी के शहीद परिवारों को मिलेगा जो यहां के मूलतः निवासी होंगे। उनका परिवार यहां रह रहा होगा। जवान की मौत ड्यूटी के दौरान होती है या वह शहीद होता है उनके परिवार को आर्थिक सहायता दी जाएगी।