अगले 48 घंटे में यूपी की नौकरशाही में सीएम योगी करेंगे बड़ा फेरबदल

Yogi Government Will Transfer Ias Ips And Pcs Officers

नई दिल्ली। यूपी में नई सरकार का गठन हुए करीब 20 दिन बीत चुके हैं। हर किसी को इस बात का इंतजार है कि कब यूपी की नई सरकार सूबे में नौकरशाही में अहम पदों पर बैठे पिछली सरकार के मुंह लगे अधिकारियों की छुट्टी कर नए अफसरों की तैनाती करेगी। लेकिन अब खबर आ रही है कि अगले 48 घंटे के भीतर सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं।




सूत्रों की माने तो रविवार को दिल्ली में केन्द्र सरकार द्वारा बुलाई गई राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने बैठक में हिस्सा लेने से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की है। इस मुलाकात में योगी और शाह के बीच यूपी की नौकरशाही में बदलाव करने को लेकर भी बातचीत हुई है। अमित शाह ने यूपी शासन के अहम पदों पर आसीन आईएएस अफसरों की बदली करने के लिए निर्देश दिए हैं। ऐसा भी कहा जा रहा है कि बीजेपी ने अपने करीबी रहे कुछ सेवानिवृत्त आईएएस अफसरों की मदद से ऐसे अधिकारियों की लिस्ट तैयार करवाई है जो केन्द्र की बीजेपी सरकार से तालमेल बिठाकर तेजी से सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन करवा सकें।




शाह और योगी की मुलाकात के बाद कयास लगाए जाने लगे हैं कि आने वाले 48 घंटे के भीतर मुख्य सचिव, डीजीपी, प्रमुख सचिव गृह और विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव की कुर्सी पर नए चेहरे नजर आने वाले हैं। फिलहाल ऐसी कोई खबर नहीं मिली है कि किस कुर्सी पर किस अधिकारी को तैनाती मिलने वाली है।

नई दिल्ली। यूपी में नई सरकार का गठन हुए करीब 20 दिन बीत चुके हैं। हर किसी को इस बात का इंतजार है कि कब यूपी की नई सरकार सूबे में नौकरशाही में अहम पदों पर बैठे पिछली सरकार के मुंह लगे अधिकारियों की छुट्टी कर नए अफसरों की तैनाती करेगी। लेकिन अब खबर आ रही है कि अगले 48 घंटे के भीतर सीएम योगी आदित्यनाथ सूबे की नौकरशाही में बड़ा फेरबदल कर सकते हैं। सूत्रों की माने तो रविवार…