1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का सुप्रीम कोर्ट का हलफनामा, यूपी में कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह रोक नहीं

योगी सरकार का सुप्रीम कोर्ट का हलफनामा, यूपी में कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह रोक नहीं

कोरोना संकट के बीच कांवड़ यात्रा को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। योगी सरकार ने इस मसले पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यूपी सरकार के मुताबिक, प्रदेश में कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह रोक नहीं है। इस मसले पर शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Yogi Governments Affidavit In The Supreme Court There Is No Complete Ban On Kanwar Yatra In Up

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच कांवड़ यात्रा को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। योगी सरकार ने इस मसले पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। यूपी सरकार के मुताबिक, प्रदेश में कांवड़ यात्रा पर पूरी तरह रोक नहीं है। इस मसले पर शुक्रवार को ही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

पढ़ें :- जेपी चंद्रशेखर का वो शिष्य जो आज भी थामें हुए है समाजवादी झंडा, नहीं हुए कभी अपनी विचारधारा से विमुख

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामे में यूपी सरकार ने कहा कि कांवड़ यात्रा सांकेतिक रूप से चलाई जाएगी। इसके साथ ही सरकार द्वारा इसको लेकर गाइडलाइन्स बनाई जा सकती है। वहीं, अदालत में केंद्र द्वारा जानकारी दी गई है कि राज्य सरकार को प्रोटोकॉल के तहत उचित निर्णय लेना चाहिए। केंद्र सरकार के द्वारा सभी एडवाइजरी पहले ही जारी की जा चुकी है।

बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए इस बार उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी है। हालांकि योगी सरकार ने पूर्ण तरीके से रोक नहीं लगाई गई थी। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया गया था।

एक्सपर्ट्स लगातार चेतावनी दे रहे हैं कि कोरोना की तीसरी लहर कभी भी दस्तक दे सकती है। पहाड़ी इलाकों में उमड़ रही भीड़ पर भी सरकार की ओर से चिंता व्यक्त की है। ऐसे में कांवड़ यात्रा को लेकर कई तरह के सवाल खड़े किए जा रहे थे।

पढ़ें :- योगी सरकार के एक मंत्री ने कहा, जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं खाउंगा अन्न

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X