1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP-TET 2021 पेपर लीक मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, सचिव परीक्षा नियामक को किया सस्‍पेंड

UP-TET 2021 पेपर लीक मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, सचिव परीक्षा नियामक को किया सस्‍पेंड

UP-TET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के पेपर लीक मामले में योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने इस मामले में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय (Sanjay Kumar Upadhyay) पर कार्रवाई की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

UP-TET 2021: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) के पेपर लीक मामले में योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने बड़ी कार्रवाई की है। योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने इस मामले में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय (Sanjay Kumar Upadhyay) पर कार्रवाई की है। आरोप है कि परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर लीक होने और यूपी-टीईटी को शुचितापूर्ण ढंग से संपादित न कराए जाने, गोपनीयता के उच्चस्तरीय मापदंडों का पालन न किए जाने के कारण शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है।

पढ़ें :- अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, बोले-साढ़े 4 साल में प्रदेश की जनता को दुख, तकलीफ और परेशानी मिली है

29 नवंबर को सचिव अनामिका सिंह की ओर से निलंबन आदेश जारी किया गया था। इसमें कहा गया है कि निलंबन अधवि में संजय कुमार उपाध्याय (Sanjay Kumar Upadhyay) बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय (Director of Basic Education) लखनऊ से संबद्ध रहेंगे। बता दें कि, रविवार को प्रदेश के विभिन्न सेंटरों पर यूपी टीईटी की परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा के दौरान ही पेपर लीक हो गया था।

इसके बाद योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने इस परीक्षा को रद्द कर अगले एक महीने दोबार यूपी-टीईटी (UP-TET 2021)की परीक्षा आयोजित करने की बात कही थी। वहीं, इस मामले में अभी तक करीब 29 से ज्यादा लोगों को यूपी एसटीएफ (UP STF) ने गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। बता दें कि, सचिव परीक्षा नियामक को शुचितापूर्ण, नकलविहीन एवं शांतिपूर्ण ढंग से यूपी-टीईटी न किए जाने का प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है, जिसके कारण उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गयी है।

पढ़ें :- UP Election 2022: बुआ-बबुआ के शासन में हमारी आस्था का सम्मान नहीं होता था, अयोध्या में बोले अमित शाह
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...