1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Yogi Government का बड़ा फैसला, सर्दियों में कंबल खरीदने और अलाव के लिए 19.25 करोड़ किया आवंटित

Yogi Government का बड़ा फैसला, सर्दियों में कंबल खरीदने और अलाव के लिए 19.25 करोड़ किया आवंटित

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में शीत लहर को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इस दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए ज़रूरतमंदों को कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। शासन ने इसके लिए जिलों को 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने सर्दी के मौसम में शीत लहर (cold wave)  को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। इस दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए ज़रूरतमंदों को कंबल बांटने तथा सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने की व्यवस्था समय से करने के निर्देश दिए हैं। शासन ने इसके लिए जिलों को 19.25 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी है।

पढ़ें :- UP News: सीएम योगी ने गोरखपुर को दी 1822 करोड़ की परियोजनाओं की बड़ी सौगात

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि कंबल वितरण का कार्य पूरी पारदर्शिता से सुनिश्चित किया जाए। शीत लहर (cold wave) के दौरान गरीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने का कार्य पूरी तत्परता से करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि इसके लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यदि किसी जिले को अतिरिक्त धनराशि की आवश्यकता पड़ेगी, तो शासन द्वारा समय से धनराशि आवंटित कर दी जाएगी।

अलाव के लिए हर तहसील को मिले 50 हजार

प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में राजस्व विभाग द्वारा आगामी शीत लहर (cold wave)  में राहत कार्य संचालित करने हेतु धनराशि जारी कर दी गई है। इसके अंतर्गत कंबल वितरण हेतु सभी जिलों को प्रति तहसील पांच-पांच लाख रुपये तथा अलाव हेतु प्रति तहसील 50 हजार रुपये की धनराशि (कुल 19.25 करोड़ रुपये) जारी कर दी गयी है।

रात के तापमान में गिरावट और राज्य में कोहरे की चपेट में आने से बेघर और बेसहारा लोगों के पास सड़कों और सड़क किनारे खुद को ठंड से बचाने के लिए सिर्फ प्लास्टिक की चादरें हैं। सरकार की ओर से बांटे गए कंबल से संकट में फंसे गरीबों को मदद मिलेगी।

पढ़ें :- UP News: सीएम योगी बोले-प्रदेश में अपराधी व अपराध के लिए कोई जगह नहीं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...