1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का बड़ा फरमान, बू़ढ़े मां-बाप की सेवा नहीं की तो छिन जायेगी संपत्ति बनेगा कानून

योगी सरकार का बड़ा फरमान, बू़ढ़े मां-बाप की सेवा नहीं की तो छिन जायेगी संपत्ति बनेगा कानून

उत्तर प्रदेश सरकार एक ऐसा कानून बनाने जा रही है। जिसके अंतर्गत वो बच्चे आने वाले है जो अपने मां बाप की सेवा नहीं करते हैं। ऐसे बच्चों का मां बाप की संपत्ति पर कोई स्वामित्व नहीं होगा जो अपने मां बाप की सेवा नहीं करते।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार एक ऐसा कानून बनाने जा रही है। जिसके अंतर्गत वो बच्चे आने वाले है जो अपने मां बाप की सेवा नहीं करते हैं। ऐसे बच्चों का मां बाप की संपत्ति पर कोई स्वामित्व नहीं होगा जो अपने मां बाप की सेवा नहीं करते।

पढ़ें :- Health Index: स्वास्थ्य के क्षेत्र में केरल टॉप पर, यूपी का सबसे खराब प्रदर्शन

माता-पिता तथा वरिष्ठ नागरिकों के भरण पोषण एवं कल्याण कानून-2007 में संशोधन के प्रस्ताव के आने के बाद से इस कानून पर चर्चा होनी शुरु हो गयी है। आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश स्टेट लॉ कमिशन (UPSLC) ने शुक्रवार को इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव सौंपा है।

किसी भी बुजुर्ग के शिकायत करने पर कि उसका बच्चा उन लोगो की इज्जत नहीं करता है इस कानून के बनने पर वारिस को दी गई संपत्ति की रजिस्ट्री या दानपत्र को भी निरस्त कर दिया जाएगा। प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि अगर कोई बच्चा या रिश्तेदार बुजुर्गों के घर में रहता है और उनकी देखभाल नहीं करता, या फिर उनसे अनुचित व्यवहार करता है तो उन्हें घर से निकाला जा सकता है।

 

पढ़ें :- Corona new variants: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर UP सरकार अलर्ट, इन जिलों में विशेष नजर रखने के निर्देश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...