1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कोरोना संकट के चलते योगी सरकार का बड़ा आदेश, धार्मिक स्थलों में 5 से अधिक श्रद्धालुओं के जाने पर रोक

कोरोना संकट के चलते योगी सरकार का बड़ा आदेश, धार्मिक स्थलों में 5 से अधिक श्रद्धालुओं के जाने पर रोक

पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार दिन-प्रतिदिन सख्त होती जा रही है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: पूरे देश में एक बार फिर से कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिये हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस कोविड-19 संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार दिन-प्रतिदिन सख्त होती जा रही है।

पढ़ें :- यूपी में एक लाख लोगों को मिलेगा मानदेय पर नौकरी, योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

जहां अभी कुछ दिन पूर्व योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के कोरोना संक्रमण में सर्वाधिक प्रभावित जिले कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज व वाराणसी में नाइट कर्फ्यू लगाते हुए शक्ति से पालन कराने के निर्देश दिए थे, तो वहीं आज देर रात योगी सरकार ने प्रदेश में एक बार में धार्मिक स्थलों के अंदर 5 से अधिक श्रद्धालुओं के जाने पर रोक लगाने के दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिसकी पुष्टि करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने टि्वटर अकाउंट से एक बयान जारी करते हुए कहा कि धर्मस्थलों में 5 से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए।बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 12,787 नए मामले आए हैं और अभी तक प्रदेश में 58,801 कोरोना के एक्टिव मामले हैं, जिनमें से 32,900 लोग होम आइसोलेशन में हैं, वहीं निजी चिकित्सालयों में 991 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं।

पढ़ें :- कोेरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के कारण इस राज्य में दो दिन का लगा संपूर्ण लॉकडाउन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...