1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का दिवाली तोहफा, होली तक अब गेहूं-चावल के साथ तेल और दाल भी देने का ऐलान

योगी सरकार का दिवाली तोहफा, होली तक अब गेहूं-चावल के साथ तेल और दाल भी देने का ऐलान

अयोध्या (Ayodhya) में आयोजित दीपोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm  Yogi) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से शुरू हुई फ्री राशन योजना को होली तक बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस फैसले से 15 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अयोध्या। अयोध्या (Ayodhya) में आयोजित दीपोत्सव के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm  Yogi) ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल से शुरू हुई फ्री राशन योजना को होली तक बढ़ा दिया गया है। सरकार के इस फैसले से 15 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा।

पढ़ें :- PM Modi in Gorakhpur: सीएम योगी बोले-यूपी में मेडिकल कॉलेज की श्रृंखला तैयार हो रही है, पूर्वी यूपी के लिए एम्स है वरदान

मुख्यमंत्री (Cm  Yogi) ने कहा कि फ्री राशन योजना के तहत अब गेंहू-चावल के अलावा दाल, तेल और नमक भी देने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री का ये ऐलान दीवाली का तोहफा माना जा रहा है।

मुख्यमंत्री (Cm  Yogi) ने कहा कि, मुफ्त राशन वाली योजना को होली तक बढ़ाया जाएगा। 15 करोड़ लोग हर महीने इसका लाभ लेंगे। अंत्योदय कार्ड धारक को राशन में 35 किलो चावल, गेहूं के साथ-साथ दाल, तेल और नमक भी मिलेगा। अंत्योदय कार्ड धारक को हर महीने चीनी भी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि, कोरोना संकट को ध्यान में रख कर प्रधानमंत्री अन्न योजना के तहत गरीबों को मुफ्त राशन वितरण नवंबर तक प्रस्तावित था। कि‍ंतु उत्तर प्रदेश में यह योजना अगले वर्ष होली तक चलेगी।

पढ़ें :- योगी का बुल्डोजर यूपी में माफिया को कर रहा है नेस्तनाबूद : डॉ. दिनेश शर्मा 
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...