योगी सरकार का तोहफा : दिवाली से पहले 14 लाख राज्य कर्मचारियों को बोनस की सौगात

cm yogi
योगी सरकार का राज्य कर्मचारियों को तोहफा : दिवाली से पहले 14 लाख कर्मचारियों को बोनस की सौगात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश के 14 लाख कर्मचा​रियों को योगी सरकार बोनस देगी। जिसमें 25 प्रतिशत का भुगतान नगद होगा, जबकि 75 प्रतिशत जीपीएफ में जमा किया जाएगा। दिवाली से पहले कर्मचारियों को 6908 रुपये बोनस दिया ​जाएगा।

Yogi Governments Gift To State Employees Bonus Gift To 14 Lakh Employees Before Diwali :

इस संबंध में प्रमुख सचिव वित्त संजीव मित्तल ने शासनादेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। बता दें कि, केंद्र सरकार ने बीते 9 अक्टूबर को कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) दिए जाने का फैसला लिए जाने के बाद प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने बोनस व डीए की मांग तेज कर दी थी।

जिसके बाद बोनस की पत्रावलियां तैयार कर दी गई थीं। जिसके बाद प्रस्ताव को वित्तमंत्री सुरेश खन्ना के जरिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया। जिसे मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है। प्रदेश के 14 लाख कर्मचा​रियों को योगी सरकार बोनस देगी। जिसमें 25 प्रतिशत का भुगतान नगद होगा, जबकि 75 प्रतिशत जीपीएफ में जमा किया जाएगा। दिवाली से पहले कर्मचारियों को 6908 रुपये बोनस दिया ​जाएगा। इस संबंध में प्रमुख सचिव वित्त संजीव मित्तल ने शासनादेश जारी कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो दिन पहले ही प्रस्ताव को मंजूरी दे दी थी। बता दें कि, केंद्र सरकार ने बीते 9 अक्टूबर को कर्मचारियों को पांच फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) दिए जाने का फैसला लिए जाने के बाद प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने बोनस व डीए की मांग तेज कर दी थी। जिसके बाद बोनस की पत्रावलियां तैयार कर दी गई थीं। जिसके बाद प्रस्ताव को वित्तमंत्री सुरेश खन्ना के जरिये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजा गया। जिसे मुख्यमंत्री ने मंजूरी दे दी।