योगी ने लगाई अधिकारियों की क्लास, कहा- 6 महीने में बदल जानी चाहिए जेलों की सूरत

yogi adityanath
योगी ने लगाई अधिकारियों की क्लास, कहा- 6 महीने में बदल जानी चाहिए जेलों की सूरत

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेलों की सुरक्षा को लेकर एक मीटिंग की। जिसमे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करे। और इसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी। सेना प्रदान कंपनियों और केंद्र सरकार से बात कर ऐसा व्यवस्था करे कि 150 मीटर के दायरे में मोबाइल सिंग्नल ही न मिलें।

Yogi Imposes Class Of Officers Says Jail Suraksha Change In 6 Months :

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में कारागार प्रशासन और सुधार विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो भी कैदियों से मिलने आये उन्हें जेल में लगे सीसीटीवी के सामने से होकर ही गुजरे। योगी ने कहा कि जो जेल शहर के बिच में आ गए है उसे बेचार कर 15 से 20 किलोमीटर दूर नए जेल बनवाई जाये।

जेलों में प्रतिनियुक्तियों पर भेजे जाएंगे 1500 पुलिस कर्मी

मुख्यमंत्री ने कहा कि काम खर्चे में बेहतर सुरक्षा के लिहाज से बहुमंजिली बैरक बनाई जाएं। कल में तैनात कर्मचारियों और वहां बंद अपराधियों का गठजोड़ तोड़ने के लिए हर दो महीने में नए कर्मचारियों को तैनात करे। योगी ने कहा कि 6 महीने में जेलों की व्यवस्था में सुधार दिखने चाहिए। इसके लिए उन्होंने प्रतिनियुक्ति पर 1500 पुलिस कर्मियों की तत्काल नियुक्ति के साथ ही भोजन का भी गुणवक्ता सुधारने के लिए निर्देश दिए।

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेलों की सुरक्षा को लेकर एक मीटिंग की। जिसमे योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करे। और इसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी। सेना प्रदान कंपनियों और केंद्र सरकार से बात कर ऐसा व्यवस्था करे कि 150 मीटर के दायरे में मोबाइल सिंग्नल ही न मिलें। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में कारागार प्रशासन और सुधार विभाग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि जो भी कैदियों से मिलने आये उन्हें जेल में लगे सीसीटीवी के सामने से होकर ही गुजरे। योगी ने कहा कि जो जेल शहर के बिच में आ गए है उसे बेचार कर 15 से 20 किलोमीटर दूर नए जेल बनवाई जाये। जेलों में प्रतिनियुक्तियों पर भेजे जाएंगे 1500 पुलिस कर्मी मुख्यमंत्री ने कहा कि काम खर्चे में बेहतर सुरक्षा के लिहाज से बहुमंजिली बैरक बनाई जाएं। कल में तैनात कर्मचारियों और वहां बंद अपराधियों का गठजोड़ तोड़ने के लिए हर दो महीने में नए कर्मचारियों को तैनात करे। योगी ने कहा कि 6 महीने में जेलों की व्यवस्था में सुधार दिखने चाहिए। इसके लिए उन्होंने प्रतिनियुक्ति पर 1500 पुलिस कर्मियों की तत्काल नियुक्ति के साथ ही भोजन का भी गुणवक्ता सुधारने के लिए निर्देश दिए।