मोदी जी, ऐसे तो नहीं ख़त्म होगा VVIP कल्चर!

Yogi Mange Alag Len Modi Ji Aise To Nahi Khtm Hogi Vvpi Culture

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहां एक तरफ वीवीआईईपी(VVIP) कल्चर को खत्म करने की कवायद में जुटे हैं वहीं बीजेपी सरकार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे बढ़ावा देते दिख रहें है। बताते चलें कि पीएम मोदी ने 1 मई को मंत्री-विधायकों की गाड़ियों से लाल बत्ती उतरवा वीवीआईईपी कल्चर खत्म करने की पहल शुरू की थी, जिसकी सराहना भी चौतरफा देखने को मिली। लेकिन अब यूपी के सीएम योगी ने प्रदेश भर के जिला अधिकारियों को चिठ्ठी लिख वीवीआईपी कल्चर को बढ़ावा देते हुए मंत्री-विधायकों के लिए हाईवे स्थित टोलों पर स्पेशल लेन निर्धारित करने का आदेश दिया है।

राज्य की मोदी सरकार ने सभी जिलाधिकारियों को एक आदेश वाली चिट्ठी जारी की है। इस चिट्टी में लिखा है, राज्य के डीएम ये सुनिश्चित करें कि सांसद और विधायकों के लिए सड़क जाम की स्थिति में अलग टोल लाइन हों।

इतना ही नहीं इसमें लिखा गया है कि इस टोल प्लाजा पर सांसद, एमएलए, एमएलसी से किसी भी प्रकार का टोल शुल्क नहीं लिया जाएगा। इन माननीयों के साथ शिष्टाचार का ख्याल रखा जाए।

आपको बता दें कि केंद्रीय सरकार ने एक मई से देश में कोई भी लाल बत्ती का इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। मोटर व्हीकल एक्ट से इसका प्रावधान ही पूरी तरह से हटा लिया गया है। इसका कोई अपवाद नहीं है। सिर्फ इमरजेंसी सर्विसेस के लिए ही लाल बत्ती का विकल्प दिया गया है।

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहां एक तरफ वीवीआईईपी(VVIP) कल्चर को खत्म करने की कवायद में जुटे हैं वहीं बीजेपी सरकार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे बढ़ावा देते दिख रहें है। बताते चलें कि पीएम मोदी ने 1 मई को मंत्री-विधायकों की गाड़ियों से लाल बत्ती उतरवा वीवीआईईपी कल्चर खत्म करने की पहल शुरू की थी, जिसकी सराहना भी चौतरफा देखने को मिली। लेकिन अब यूपी के सीएम योगी ने प्रदेश भर के जिला अधिकारियों को चिठ्ठी लिख वीवीआईपी…