1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में योगी मॉडल कारगर : पहली बार 1000 से कम नए दैनिक मामले आये सामने

यूपी में योगी मॉडल कारगर : पहली बार 1000 से कम नए दैनिक मामले आये सामने

यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में पहली बार एक दिन में एक हजार कम मामले सामने आये हैं। यह जानकारी सोमवार को अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना से जंग में योगी मॉडल कारगर साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फार्मूले का असर है कि पहली बार 1000 से भी काफी कम नए दैनिक मामले सामने आये है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । यूपी में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में पहली बार एक दिन में एक हजार कम मामले सामने आये हैं। यह जानकारी सोमवार को अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने दी है। उन्होंने बताया कि कोरोना से जंग में योगी मॉडल कारगर साबित हो रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट फार्मूले का असर है कि पहली बार 1000 से भी काफी कम नए दैनिक मामले सामने आये है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के सिर्फ 700 नये मामले सामने आये जबकि 2860 मरीज स्वस्थ हुये जिसके बाद राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 15600 रह गयी है।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

उन्हाेंने कहा कि इस अवधि में 3.10 लाख कोरोना टेस्ट किये गये है। यूपी में कोरोना की पाजीटिविटी दर अन्य राज्यों की तुलना में बेहद कम है। यूपी पांच करोड़ से अधिक टेस्ट करने वाला अकेला राज्य है जबकि राज्य में अब तक दो करोड़ दो लाख टीकाकरण हो चुका है।

श्री सहगल ने बताया कि अब सिर्फ मेरठ, लखनऊ और गोरखपुर में 600 से ज्यादा सक्रिय मामले बचे हैं, जबकि 72 जिलों में आंशिक कोरोना कर्फ्यू हटा लिया गया है। पिछले 24 घंटे में किसी भी जिले में 100 से अधिक केस नहीं आए, जबकि दो जिलों में एक भी नया मामला सामने नहीं आया। इस दौरान 45 जिलों में नये मामलों की संख्या नौ अथवा उससे कम रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...