योगी सरकार का फैसला, अब हर शनिवार बिना बैग स्कूल जाएंगे बच्चे

Yogi Sarkaar Ka Faisala Ab Har Shanivar Bina Bag School Jayenge Bacche

लखनऊ। यूपी सरकार ने बच्चों पर बढ़ते प्रेशर को कम करने के लिए एक अहम् फैसला लेते हुए सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में हर शनिवार को ‘नो बैग डे’ मानाने की घोषणा की है। अब हर शनिवार सभी टीचर्स बच्चों को ज्वायफुल एक्ट‍िविटीज ही सिखायेंगे। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने एजुकेशन डिपार्टमेंट के अफसरों के साथ मीटिंग के बाद ये फैसला किया।




बताया जा रहा है कि सरकार ने ये फैसला बच्चों पर पढने वाले पढाई के प्रेशर को कम करने के लिए लिया है। सबका मानना है की इस फैसले से स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच बेहतर रिश्ते भी बन सकते हैं। साथ ही राज्य के ब्वॉयज सेकंडरी स्कूलों में को-एजुकेशन शुरू होगी। जिसमे अब लड़कियों को भी एडमिशन मिलेगा। इस फैसले से लड़कियों को काफी हद तक आगे बढ़ने की मदद मिलेगी। लखनऊ के डीआईओएस मुकेश कुमार का कहना है कि ‘नो बैग डे’ की जानकारी मिल गयी है पर अभी इसका कोई सर्कुलर नहीं आया है, सर्कुलर आते ही इस फैसले को लागू कर दिया जायेगा।

लखनऊ। यूपी सरकार ने बच्चों पर बढ़ते प्रेशर को कम करने के लिए एक अहम् फैसला लेते हुए सभी प्राइमरी और मिडिल स्कूलों में हर शनिवार को 'नो बैग डे' मानाने की घोषणा की है। अब हर शनिवार सभी टीचर्स बच्चों को ज्वायफुल एक्ट‍िविटीज ही सिखायेंगे। डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने एजुकेशन डिपार्टमेंट के अफसरों के साथ मीटिंग के बाद ये फैसला किया। बताया जा रहा है कि सरकार ने ये फैसला बच्चों पर पढने वाले पढाई के प्रेशर को…