योगी सरकार ने शुरु की भाग्यलक्ष्मी योजना, बेटी के जन्म पर देगी 50 हजार का बॉन्ड

Yogi Sarkar Ne Shuru Ki Bhagyalakshmi Yojna Beti Ke Janm Par Degi 50 Hazar Ka Bond

लखनऊ। यूपी में योगी की सरकार प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ योजना’ को आगे बढ़ाने के लिए एक ठोस कदम उठाने जा रही हैं। अब बेटियों के जन्म पर सरकार 50 हजार रुपए का बॉन्ड देगी।




योगी की सरकार अब गरीब परिवारों के लिए एक भाग्यलक्ष्मी योजना की शुरुवात करने जा रही है, जिसमे बेटी पैदा होने पर परिवार को 50 हजार रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा साथ ही मां को भी 5100 रुपए दिए जाएंगे।

इस योजना में जैसे-जैसे बेटियाँ बड़ी होती जाएंगी, उनके पढ़ाई में सरकार की तरफ से आर्थिक रूप से पूरा सहयोग दिया जाएगा। जिसके अंदर कक्षा 6 में पहुंचने पर बेटियों को 3 हजार और कक्षा 8 में 5 हजार रुपए मिलेंगे। बेटियों के हाईस्कूल में पहुंचने पर उन्हें 7 हजार और इंटर में आने पर बेटियों को 8 हजार रुपए मिलेंगे।




इतना ही नहीं बेटी की आयु 21 वर्ष होने पर परिजनो को सरकार की ही तरफ से शादी और उच्च शिक्षा के लिए 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता भी मिलेगी।

लखनऊ। यूपी में योगी की सरकार प्रदेश में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और ‘बेटी पढ़ाओ बेटी बढ़ाओ योजना’ को आगे बढ़ाने के लिए एक ठोस कदम उठाने जा रही हैं। अब बेटियों के जन्म पर सरकार 50 हजार रुपए का बॉन्ड देगी। योगी की सरकार अब गरीब परिवारों के लिए एक भाग्यलक्ष्मी योजना की शुरुवात करने जा रही है, जिसमे बेटी पैदा होने पर परिवार को 50 हजार रुपये का बॉन्ड दिया जाएगा साथ ही मां को भी 5100…