1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. योगी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा- हमारे लोगों का ख्याल रखिए, हम आपके लोगों का रखेंगे

योगी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लिखा पत्र, कहा- हमारे लोगों का ख्याल रखिए, हम आपके लोगों का रखेंगे

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा कि उनकी सरकार यूपी में रहने वाले दिल्ली के सभी निवासियों की देखभाल करेगी। साथ ही उन्होंने कहा है कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करे कि दिल्ली में रहने वाले यूपी के निवासियों की स्वास्थ्य, सुरक्षा और अन्य आवश्यकताओं की पूर्ति हो।

दिल्ली से लौट रहे प्रवासी कामगारों की स्थिति का संज्ञान लेने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज दोपहर 12 बजे नोएडा का दौरा करेंगे। वह दिल्ली में स्थित नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण करेंगे। वह आज रात दिल्ली में रहेंगे और कल गाजियाबाद और मेरठ जाएंगे।

चंडीगढ़, मलोया में प्रवासी मजदूरों के लिए शेल्टर होम तैयार किया गया है। एसडीएम सतीश कुमार जैन ने बताया कि अभी हमारे पास लगभग 50 प्रवासी मजदूर हैं। उनके खाने-पीने और रहने की व्यवस्था कर दी गई है। इस कम्युनिटी सेंटर में 200 लोग रह सकते हैं जरूरत पड़ने पर हमारे पास और भी दूसरी साइट्स हैं।

भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 1071
स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 1071 हो गई है। वहीं, इनमें से 99 लोग ठीक हो गए हैं। अभी तक 29 मरीजों की मौत हो गई है। केरल में मरीजों की संख्या 194 हो गई है। महाराष्ट्र में अब तक 193 मामले सामने आ गए हैं। उत्तर प्रदेश अब तक 75 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में 80 मामले सामने आए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...