1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी का लाउडस्पीकर मॉडल हर किसी को आ रहा पसंद, दूसरे राज्यो ने भी अपनाया

योगी का लाउडस्पीकर मॉडल हर किसी को आ रहा पसंद, दूसरे राज्यो ने भी अपनाया

जब से दोबार सत्ता में भाजपा सरकार की वापसी हुई है सरकार काफी सख्त नजर आ रही है। बाबा का बुलडोजर पहले से दंगाइयों, माफियाओं, भ्रष्टों के खिलाफ गरज रहा है। योगी की बुलडोजर नीति को कई जगहों पर सरकारें भी इस मॉडल को अपनाती नजर आ रही हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ: जब से दोबार सत्ता में भाजपा सरकार की वापसी हुई है सरकार काफी सख्त नजर आ रही है। बाबा का बुलडोजर पहले से दंगाइयों, माफियाओं, भ्रष्टों के खिलाफ गरज रहा है। योगी की बुलडोजर नीति को कई जगहों पर सरकारें भी इस मॉडल को अपनाती नजर आ रही हैं।

पढ़ें :- जेईई मेंस 2023 के सेशन 1 का रिजल्ट जारी, इस तरह से करें चेक

अब वहीं देश भर में चल रहे ‘लाउडस्पीकर का विवाद थमने का नाम नही ले रहा हैष लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में मंदिरों से लेकर मस्जिदों तक में लाउडस्पीकर को लेकर जोरदार कार्रवाई चल रही है। पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर यूपी सरकार अवैध लाउडस्पीकरों को हटवा रही है और जो वैध हैं, उनकी आवाज को कम किया जा रहा है।

दरअसल,  बता दें कि यह विवाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने शुरू किया था। उन्होंने वहां पर अल्टीमेटम दिया था कि अगर  मस्जिदों के सामने से लाउडस्पीकर नही हटाया गया तो लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजायी जाएगी। जिसका विवाद अब पूरे भारत में फैल चुका है।

जिसके बाद से सीएम योगी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि यूपी में सभी अवैध लाउडस्पीकर जल्द ले जलद हटाया जाए और जो वैध हैं, उनकी आवाज को कम किया जा रहा है।

पढ़ें :- भूकंप की मार झेल रहे तुर्की को भारत ने भेजी राहत-सामग्री, अब तक करीब 4 हजार लोगों की हुई मौत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...