1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उपचुनावों में चला योगी का जादू, भाजपा जीत सकती है 5-6 सीट, कांग्रेस को हाथरस का साथ नहीं मिल रहा: सूत्र

उपचुनावों में चला योगी का जादू, भाजपा जीत सकती है 5-6 सीट, कांग्रेस को हाथरस का साथ नहीं मिल रहा: सूत्र

Yogis Magic In Bypolls Bjp Can Win 5 6 Seats Congress Is Not Getting Support Of Hathras Sources Sources

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की सात विधानसभा सीटों हुए उप चुनाव (BY-Poll Election) का एक्ज़िट पोल आ गया है. जिसके अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) का जादू चलते दिखाई दे रहा है. शनिवार को आजतक-माय एक्सिस इंडिया के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) पांच से छह सीट जीत सकती है. वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को एक से दो सीट से संतोष करना पड़ेगा. कांग्रेस (Congress) और बीएसपी (BSP) का खाता तक नहीं खुल रहा.

पढ़ें :- शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

आए सर्वे के अनुसार भाजपा को जहां 37 प्रतिशत वोट मिल सकते है, वहीं समाजवादी पार्टी को 27 प्रतिशत, बीएसपी को 20 प्रतिशत और कांग्रेस को आठ प्रतिशत वोट मिल सकते हैं. ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर तीन नवंबर को मतदान हुआ था, वहीं 10 नवंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे. सात सीटों पर कुल 88 उम्मीदवार मैदान में थे. इन उपचुनावों में मुख्यमंत्री योगी के लिए साख का सवाल बना हुआ है.

आए सर्वे के अनुसार इन उपचुनावों मे प्रियंका गांधी और हाथरस मामले जिस तरह उठाया और अपनी सक्रियता दिखाई उससे कांग्रेस को फायदा नहीं मिलता दिख रहा है. सर्वे के अनुसार कांग्रेस कुछ खास नहीं करती दिख रही है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...