1. हिन्दी समाचार
  2. योगी के मंत्री ने दिया ‘हम दो, हमारे पांच’ का नारा, कहा कम से कम तीन बच्चे पैदा करें हिंदू

योगी के मंत्री ने दिया ‘हम दो, हमारे पांच’ का नारा, कहा कम से कम तीन बच्चे पैदा करें हिंदू

Yogis Minister Gave The Slogan Hum Do Hamare Five Said Hindu Should Produce At Least Three Children

By बलराम सिंह 
Updated Date

मेरठ। देश में एक तरफ जहां जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कानून बनाने की मांग हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम कल्याण परिषद राज्यमंत्री सुनील भराला ने ‘हम दो हजारे पांच’ का नारा दिया है। उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि ‘हम पांच’ के समीकरण को अपनाया जाना चाहिए। इसके साथ ही मंत्री सुनील भराला ने कहा कि हिंदूओं को भी कम से कम तीन बच्चे पैदा करने चाहिए।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

मंत्री सुनील भराला ने कहा कि देशभर में समाज केवल दो बच्चों वाले कानून की मांग कर रहा है। कानून के बिना भी अब हिंदू परिवारों में से अधिकांश परिवारों में बच्चों की संख्या कम हो गई है। मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि हिंदुओं को ‘हम पांच’ के समीकरण को अपनाना चाहिए। सुनील भराला ने आगे कहा कि ‘प्रत्येक परिवार में कम से कम 3 बच्चे होने चाहिए, जिनमें से एक अनिवार्य रूप से एक बालिका हो। उन्होंने कहा कि चाची, दादी, मौसी जैसे रिश्ते परिवारों में कैसे आएंगे।

बता दें कि मंत्री सुनील भराला रविवार को बागपत के एक गांव में शादी समारोह में पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बातें कहीं। उन्होंने हैदराबाद में पुलिस द्वारा किए एनकाउंटर की भी सराहना की। साथ ही उन्नाव की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि इसको लेकर प्रदेश सरकार कड़े कदम उठी रही है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...