1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी के मंत्री बोले- यूपी में किसी की इतनी हैसियत नहीं, जो योगीराज में दंगा करा दे

योगी के मंत्री बोले- यूपी में किसी की इतनी हैसियत नहीं, जो योगीराज में दंगा करा दे

योगी सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी रविवार को नोएडा के स्थापना दिवस पर करीब 107 करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जैसे देश का मुकुट जम्मू-कश्मीर है। वैसे उत्तर प्रदेश का मुकुट नोएडा है। उन्होंने कहा कि नोएडा में चौमुखी विकास हो रहा है। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि पहले 100 दिन का फिर 6 महीने का और उसके बाद 2 साल का खाका भी तैयार किया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नोएडा। योगी सरकार (Yogi Government) के औद्योगिक विकास मंत्री (Industrial Development Minister) नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) रविवार को नोएडा के स्थापना दिवस (Foundation Day of Noida) पर करीब 107 करोड़ रुपये की 81 परियोजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जैसे देश का मुकुट जम्मू-कश्मीर है। वैसे उत्तर प्रदेश का मुकुट नोएडा है। उन्होंने कहा कि नोएडा में चौमुखी विकास हो रहा है। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी (Industrial Development Minister Nand Gopal Nandi) ने कहा कि पहले 100 दिन का फिर 6 महीने का और उसके बाद 2 साल का खाका भी तैयार किया जाएगा।

पढ़ें :- मोदी जी और शाह जी आप भले दूध नहीं पीते, लेकिन देश के बच्चों को तो दूध पीना ज़रूरी है : अधीर रंजन चौधरी

दिल्ली हिंसा पर बोले मंत्री

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी (Cabinet Minister Nand Gopal Nandi) ने कहा कि हिंसा का देश में कोई स्थान नहीं है। दंगाइयों से सख्ती से निपटा जाएगा। उत्तर प्रदेश की सरकार दंगाइयों और माफियाओं से सख्ती से निपट रही है। यूपी में इतनी हैसियत या हिम्मत कोई नहीं रखता कि यहां दंगा करे।

नोएडा अथॉरिटी के 47वें स्थापना दिवस के मौके पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) ने 51 किलो का केक भी काटा। कार्यक्रम में सांसद डॉ. महेश शर्मा विधायक पंकज सिंह विधायक तेजपाल नागर मौजूद रहे। इससे पहले सेक्टर-6 इंदिरा गांधी कला केंद्र में हवन पूजन भी किया गया।

107 करोड़ रुपये की सौगात

पढ़ें :- UP News: शूद्र कहकर सपा कर रही अपमान, मायावती बोलीं-इन्हें गेस्ट हाउस की घटना को भी याद कर अपने गिरेबान में झांककर देखना चाहिए

नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi)  रविवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे के बाद पंचशील बालक इंटर कॉलेज पहुंचे। यहां उन्होंने 46.73 करोड़ की परियोजनाओं का लोकापर्ण और 56.38 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

नोएडा की प्रमुख परियोजना

उन्होंने सेक्टर-15ए का गोशाला, एक्सप्रेसवे पर फिल्म सिटी फ्लाईओवर से महामाया फ्लाईओवर तक सड़क सुदृढ़ीकरण, शशि चौक से डीएससी मार्ग तक रिमॉडलिंग, कालिंदी कुंज द्वार सेक्टर-27 में नालियों के सुदृढ़ीकरण का काम, एमपी-3 पर मॉडल रोड का काम और महामाया फ्लाईओवर फसाड लाइट आदि का शिलान्यास व लोकार्पण किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...