इस एक्‍ट्रेस के असल नाम से आप भी हैं अनजान, जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे

Katrina-Kaif-polka-dot-shirt-yellow-skirt-1366x768

मुंबई: तस्‍वीर में दिख रहीं एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ ही हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं इनका असली नाम ये नहीं है । कैटरीना ही क्‍या बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनके असल नाम से आप अनजान हैं । अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है लेकिन एक्‍ट्रेसेज के असली नामों से कई लोग अनजान ही हैं । आइए आपको कुछ एक्‍ट्रेसेज के असली नामों से परिचय करवाते हैं । बताते हैं कि इंडस्‍ट्री में नाम बदलने से इन्‍हें कितना फायदा हुआ ।

You Are Also Unaware Of The Real Name Of This Actress You Will Be Surprised If You Know :

सबसे पहले बात कैटरीना कैफ की । कैटरीना का नाम रियल में भी कैटरीना ही है लेकिन उनका सरनेम कैफ नहीं टरक्‍वेट है । ये नाम सुनने में थोड़ा अटपटा है इसीलिए इसे बदलकर कैफ कर दिया गया। बॉलीवुड में फिटनेस क्‍वीन के नाम से जानी जाने वाली शिल्‍पा का रियल नेम अश्विनी शेट्टी रखा गया था । ऐसा मर्दाना नाम उन पर क्‍या जंचता ? शायद इसीलिए शिल्‍पा ने इस नाम को बदल दिया ।

क्‍यूट डिंपल वालीं प्रिटी जिंटा अब विदेश में बस गई हैं, लेकिन उनका दिल अब भी भारत में हैं । शिमला से आने वाली प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा था जिसे उन्‍होने बॉलीवुड में आने पर प्रीति जिंटा या कहें प्रिटी जिंटा कर लिया ।

टिपिकल कमर्शियल हिंदी फिल्‍मों एक्‍ट्रेस रहीं तब्‍बू आज गंभीर अदाकारा के रूप में जानी जाती हैं । तब्‍बू का नाम उनके ही नाम का छोटा रूप है, उनका असली नाम है तबस्‍सुम हाशिम खान । सदाबहार रेखा आज भी एवरग्रीन हैं । लेकिन उनका ये नाम असली नाम नहीं है, रेखा का नाम उनके माता पिता ने भानुरेखा गणेशन रखा था । लेकिन जब वो हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आईं तो ये नाम उन काफी भारी लगा । इसलिए उन्‍हें रेखा ही पुकारा गया।

मधुबाला का असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी था । लेकिन ये नाम उनकी खूबसूरती के दीवानों के लिए काफी लंबा था । हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में उन्‍हें वो नाम दिया जो उनके लिए एकदम परफेक्‍ट रहा। दक्षिण भारत से आने वालीं श्री देवी का रियल नेम श्री अम्‍मा यंगर अय्यप्‍पन था । माता पिता का दिया ये नाम शायद हिंदी फिल्‍मों के दर्शकों के लिए मुश्किल होता है इसलिए उसे छोटा कर श्री देवी कर दिया गया ।

पंजाबी कुड़ी सनी लियोनी ये नाम एडल्‍ट वर्ल्‍ड में पड़ा है, उनका रियल नेम है करनजीत कौर वोहरा । सनी की छवि इंडस्‍ट्री में बदल रही है, लोग उन्‍हें अब एक्‍सेप्‍ट करने लगे हैं ।

 

मुंबई: तस्‍वीर में दिख रहीं एक्‍ट्रेस कैटरीना कैफ ही हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं इनका असली नाम ये नहीं है । कैटरीना ही क्‍या बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनके असल नाम से आप अनजान हैं । अक्षय कुमार का असली नाम राजीव भाटिया है लेकिन एक्‍ट्रेसेज के असली नामों से कई लोग अनजान ही हैं । आइए आपको कुछ एक्‍ट्रेसेज के असली नामों से परिचय करवाते हैं । बताते हैं कि इंडस्‍ट्री में नाम बदलने से इन्‍हें कितना फायदा हुआ । सबसे पहले बात कैटरीना कैफ की । कैटरीना का नाम रियल में भी कैटरीना ही है लेकिन उनका सरनेम कैफ नहीं टरक्‍वेट है । ये नाम सुनने में थोड़ा अटपटा है इसीलिए इसे बदलकर कैफ कर दिया गया। बॉलीवुड में फिटनेस क्‍वीन के नाम से जानी जाने वाली शिल्‍पा का रियल नेम अश्विनी शेट्टी रखा गया था । ऐसा मर्दाना नाम उन पर क्‍या जंचता ? शायद इसीलिए शिल्‍पा ने इस नाम को बदल दिया । क्‍यूट डिंपल वालीं प्रिटी जिंटा अब विदेश में बस गई हैं, लेकिन उनका दिल अब भी भारत में हैं । शिमला से आने वाली प्रीति जिंटा का असली नाम प्रीतम सिंह जिंटा था जिसे उन्‍होने बॉलीवुड में आने पर प्रीति जिंटा या कहें प्रिटी जिंटा कर लिया । टिपिकल कमर्शियल हिंदी फिल्‍मों एक्‍ट्रेस रहीं तब्‍बू आज गंभीर अदाकारा के रूप में जानी जाती हैं । तब्‍बू का नाम उनके ही नाम का छोटा रूप है, उनका असली नाम है तबस्‍सुम हाशिम खान । सदाबहार रेखा आज भी एवरग्रीन हैं । लेकिन उनका ये नाम असली नाम नहीं है, रेखा का नाम उनके माता पिता ने भानुरेखा गणेशन रखा था । लेकिन जब वो हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में आईं तो ये नाम उन काफी भारी लगा । इसलिए उन्‍हें रेखा ही पुकारा गया। मधुबाला का असली नाम बेगम मुमताज जहां देहलवी था । लेकिन ये नाम उनकी खूबसूरती के दीवानों के लिए काफी लंबा था । हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में उन्‍हें वो नाम दिया जो उनके लिए एकदम परफेक्‍ट रहा। दक्षिण भारत से आने वालीं श्री देवी का रियल नेम श्री अम्‍मा यंगर अय्यप्‍पन था । माता पिता का दिया ये नाम शायद हिंदी फिल्‍मों के दर्शकों के लिए मुश्किल होता है इसलिए उसे छोटा कर श्री देवी कर दिया गया । पंजाबी कुड़ी सनी लियोनी ये नाम एडल्‍ट वर्ल्‍ड में पड़ा है, उनका रियल नेम है करनजीत कौर वोहरा । सनी की छवि इंडस्‍ट्री में बदल रही है, लोग उन्‍हें अब एक्‍सेप्‍ट करने लगे हैं ।