1. हिन्दी समाचार
  2. 5 अगस्त से आप भी जाने वाले हैं जिम, तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

5 अगस्त से आप भी जाने वाले हैं जिम, तो जरूर रखें इन बातों का ध्यान

You Are Going To Go To The Gym From August 5 Definitely Keep These Things In Mind

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: आज कोरोना का कहर भारत मे ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया मे फैला हुआ है।  कोरोना की वजह से देश भर मे न जाने कितनी चीजों पर पार्टबंध लगा दिया गया। जिसमे से अहम था योग और जिम सेंटर, लेकिन अनलॉक 3 मे सरकार ने जिम और योग सेंटर खोलने की इजाजत दे दी है।

पढ़ें :- कानपुर में वेतन न मिलने से नाराज लैब टेक्नीशियन्स ने रोका काम

हांलाकि कोरोना का कहर अभी तक थमा नहीं हैं तो जिम जाते समय आपको कुछ बातों का ख्याल रखने की जरूरत हैं ताकि संक्रमित होने से बचा जा सकें। तो आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में…

जिम जाते टाइम रखें इन बातों का ध्यान

  • इस समय आपकी तरह बाकी और भी कईं लोग जिम करने आएंगे और जिम में पड़ी मशीनों पर बहुत से लोगों के हाथ भी लगेंगे ऐसे में कोशिश करें कि आप हाथों में गल्वस पहनें ताकिं अगर मशीन पर कोई भी जर्म हो तो वह आपको हाथों पर न लगे और हाथों के द्वारा मुंह में न जाए।
  • वर्कआउट के समय इस बात का जरूर ध्यान रखें कि मास्क न पहनें अगर आप मास्क पहन कर एक्सरसाइज करते हैं तो इससे आपको सांस लेने में दिक्कत हो सकती है और इससे आपका हार्ट रेट भी तेज हो सकता है तो इसलिए वर्कआउट के दैरान मास्क को यूज न करें लेकिन आप घर के बने हुए कपड़े के मास्क पहन सकते हैं।

  • हम जिम जाते समय बहुत सी चीजें लेकर जाते हैं जैसे कि पानी की बॉटल, मोबाइल, टॉवल, इयरफोन लेकिन इस कोरोना काल में आप इन चीजों को किसी से शेयर न करें और अपनी चीजों को खुद ही यूज करें इससे कोरोना संक्रमण का खतर कम रहेगा।
  • चाहे सरकार ने बहुत सी चीजों में ढील दे दी है लेकिन सरकार बार बार लोगों को सावधानी बरतने के लिए कह रही है ऐसे में जिम जाकर सोशल डिस्टेंसिंग जरूर बरतें और कोशिश करें की ज्यादा लोग इक्टठे खड़े न हों।

पढ़ें :- कोरोना के बाद चीन का एक और वायरस मचा सकता है कोहराम, आईसीएमआर ने दी चेतावनी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...