इस योग क्रिया से आप आसानी से बना सकते हैं एब्स, ऐसे करें

female-male-abs
इस योग क्रिया से आप आसानी से बना सकते हैं एब्स, ऐसे करें

लखनऊ। आजकल लोग खुद को फिट रखने के लिए ज़्यादातर जिम का सहारा लेते हैं। उन्हें लगता है कि योग से बेहतर जिम करना सही है। लेकिन क्या आप जानते हैं योग की क्रिया का नियमित अभ्यास स्वस्थ शरीर देने के साथ ही सुडौल भी बनाता है। अगर आप भी एब्स बनाना चाहते हैं तो और आपको जिम जाना महंगा पड़ रहा है तो योग की इन क्रियाओं से आप आसानी से एब्स बना सकते हैं।

You Can Easily Make Abs With This Yoga Activity :

तितली आसन:

इस आसान को करने के लिए सबसे पहले आप जमीन पर बैठ जाएं और अपने घुटनों को मोड़ लें और पैरों को खोल लें। इसके बाद, सिर को उठाएं और अपनी रीढ़ की हड्डी को पेल्विस की ओर क्रंच करें। थोड़ी देर रूकने के बाद फिर से शुरूआत करें।

बोट पोज:

इस आसान को करने के लिए जमीन पर बैठ जाएं और अपने घुटनों को छाती तक ले आएं। अब अपने हाथों को छाती से सामने प्रार्थना की अवस्था में ले आएं। अब अपने हाथ को दाएं ओर मोड़ें और हाथों को प्रार्थना की अवस्था में ही रखें। अब इसी को दूसरे हाथ से भी करें।

लखनऊ। आजकल लोग खुद को फिट रखने के लिए ज़्यादातर जिम का सहारा लेते हैं। उन्हें लगता है कि योग से बेहतर जिम करना सही है। लेकिन क्या आप जानते हैं योग की क्रिया का नियमित अभ्यास स्वस्थ शरीर देने के साथ ही सुडौल भी बनाता है। अगर आप भी एब्स बनाना चाहते हैं तो और आपको जिम जाना महंगा पड़ रहा है तो योग की इन क्रियाओं से आप आसानी से एब्स बना सकते हैं। तितली आसन: इस आसान को करने के लिए सबसे पहले आप जमीन पर बैठ जाएं और अपने घुटनों को मोड़ लें और पैरों को खोल लें। इसके बाद, सिर को उठाएं और अपनी रीढ़ की हड्डी को पेल्विस की ओर क्रंच करें। थोड़ी देर रूकने के बाद फिर से शुरूआत करें। https://www.youtube.com/watch?v=EZMlF-6Teow बोट पोज: इस आसान को करने के लिए जमीन पर बैठ जाएं और अपने घुटनों को छाती तक ले आएं। अब अपने हाथों को छाती से सामने प्रार्थना की अवस्था में ले आएं। अब अपने हाथ को दाएं ओर मोड़ें और हाथों को प्रार्थना की अवस्था में ही रखें। अब इसी को दूसरे हाथ से भी करें। https://www.youtube.com/watch?v=c0-gWMJRaIk