ऐसे पाए बिना नंबर बदले Jio का कनेक्शन

नई दिल्ली। Reliance Jio के वेलकम ऑफर, हाई स्पीड और भविष्य में मिलने वाले सस्ते इंटरनेट प्लॉन को देखते हुए, लाखों लोग जिओ सिम लेने का मन बना रहे हैं। कई उपभोक्ता ऐसे हैं जिनके सामने उनका पुराना मोबाइल नंबर दुविधा बना हुआ है, अगर आप भी ऐसी दुविधा में हैं और अपने पुराने नंबर पर ही जिओ सिम की सुविधाओं का लाभ लेना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी प्रक्रिया को अपना सकते हैं। यह प्रक्रिया जिओ के नए सिम को खरीदने की मारामारी से बचने में भी आपकी मदद करेगी।




मोबाइल नंबर पोर्टबिलिटी (MPN) का लाभ लेने के लिए आपको निम्न स्टेप्स को फालो करना होगा।

1— सबसे पहले आपको अपने मोबाइल नंबर से पोर्ट की रिकवेस्ट ऑपरेटर को भेजनी होगी। ऐसा करने के लिए आपको अपने फोन में < Port > < space> < mobile number > टाइप करना होगा और उसे 1900 पर भेजना होगा।

2— ऐसा करने के बाद आपको अपने मोबाइल में एक यूनीक पोर्ट मैसेज (UPC) मिलेगा। याद रहे, यह कोड़े सिर्फ 15 दिनों के लिए वैलिड होती है। ऐसा करने के बाद आप अपने मोबाइल नंबर को रिलाएंस के बदल सकते हैं।

3— UPC लेने के बाद आप अपने नजदीकी रिलाइंस जिओ रिटेलर से संपर्क करें। वहां आपसे 1 फॉर्म भरवाया जाएगा और कुछ डाक्यूमेंट्स जमा करने होंगे। सारी वेरिफिकेशन होने के बाद रिलायंस आपको सिम कार्ड जारी कर देगा।




4— जिओ सिम मिलने के छह दिन बाद आप अपने पुराने ऑपरेटर का सिम हटाकर रिलायंस जियो का सिम लगा सकते हैं। आपका पुराना नंबर जिओ सिम पर मौजूद रहेगा और आप अपने पुराने नंबर के साथ रिलायंस जियो की सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे।

Loading...