रेलवे लाया है 10 लाख रुपये जीतने का शानदार मौका

रेलवे ,railway
रेलवे लाया है 10 लाख रुपये जीतने का शानदार मौका
नई दिल्ली। रेलवे की सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए सबसे बेहतरीन आइडिया दे कर आप भी जीत सकते हैं लाखों की सौगात। क्या आप रेलवे की सुविधाओं से संतुष्ट नहीं है? रेलवे की सर्विसेज को इम्प्रूव करने के लिए और अर्निंग बढ़ाने के लिए जो भी सबसे बेहतरीन आइडिया देगा उसे रेलवे की तरफ से 10 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। जानिए इस कॉम्पीटिशन में कैसे कर सकते हैं पार्टिसिपेट। इंडियन रेलवे ने 'How to Raise Money…

नई दिल्ली। रेलवे की सुविधाओं को और बेहतर बनाने के लिए सबसे बेहतरीन आइडिया दे कर आप भी जीत सकते हैं लाखों की सौगात। क्या आप रेलवे की सुविधाओं से संतुष्ट नहीं है? रेलवे की सर्विसेज को इम्प्रूव करने के लिए और अर्निंग बढ़ाने के लिए जो भी सबसे बेहतरीन आइडिया देगा उसे रेलवे की तरफ से 10 लाख रुपये की राशि दी जाएगी। जानिए इस कॉम्पीटिशन में कैसे कर सकते हैं पार्टिसिपेट।

इंडियन रेलवे ने ‘How to Raise Money For Railways To Provide Better Services’ नाम से एक कॉम्पटिशन अनाउंस किया है। इसमें आम लोगों से आइडिया मांगा गया है। जिसमें कोई भी व्यक्ति https://innovate.mygov.in पर जाकर इसमें पार्टिसिपेट कर सकता है। जिसका बेस्ट आइडिया होगा उसे 10 लाख रुपए बतौर ईनाम दिए जाएंगे। सेकंड बेस्ट आइडिया पर 5 लाख, थर्ड पर 3 लाख और फोर्थ पर 1 लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा रेलवे कर चुका है।

{ यह भी पढ़ें:- IRCTC ने तत्काल टिकट बुकिंग के इन नियमों में किया बड़ा बदलाव }

19 मई तक दे सकते हैं सजेशन
आप अपने सजेशन 19 मई तक रेलवे को भेज सकते हैं। यह प्रतियोगिता तीन स्टेज में होगी फर्स्ट फेज में सभी एंट्रीज की जांच की जाएगी इसके बाद इसमें से बेस्ट 50 एंट्रीज को शॉर्टलिस्टेड किया जाएगा। सेकंड फेज में एक्सपर्ट पैनल फिर से इन 50 एंट्रीज की जांच करेगा और जिसमें से सबसे बेहतर 10 आइडिया सिलेक्ट किए जाएंगे। फाइनल फेज में कॉम्पीटिशन कमेटी टॉप-10 आइडियाज को देखेगी। फिर इसमें से फर्स्ट, सेकंड, थर्ड और फोर्थ विनर चुना जाएगे।

इन नियमों का रखें ध्यान

{ यह भी पढ़ें:- रेलवे यात्रियों को बड़ा झटका, अब इन सुविधाओं के लिए देनी पड़ेगी ज्यादा कीमत }

  • आइडिया के शब्दों की सीमा 1000 वर्ड से ज्यादा नहीं होना चाहिए।
  • 250 वर्ड में इसका सार लिखा होना चाहिए।
  • पार्टिसिपेंट्स को रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा। एंट्री सबमिशन फॉर्म भी सबमिट करना होगा।
  • पार्टिसिपेंट्स अपनी क्वेरीज़ ps07@nair.railnet.gov.in के जरिए सॉल्व कर सकते हैं।
  • आप हिंदी और इंग्लिश किसी भी लैंग्वेज में अपना आइडिया दे सकते हैं।

Loading...