1. हिन्दी समाचार
  2. अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं ऐसी मूंछ वाले लड़के, ऐसे पहचाने

अपनी पत्नी को रानी बनाकर रखते हैं ऐसी मूंछ वाले लड़के, ऐसे पहचाने

You Keep Your Wife As Queen Boys With Such A Mustache You Also Recognize

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: दाढ़ी मूंछ रखना आजकल के लड़कों ने फैशन बना लिया है और आजकल लड़के क्लीन शेव में अच्छे भी नहीं लगते हैं। वहीँ अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं भविष्‍यपुराण के बारे में। इसमें व्‍यक्ति की दाढ़ी मूंछों से उसका स्‍वभाव जानने की बात कही गई है। जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

पढ़ें :- अब बलरामपुर में हाथरस जैसी हैवानियत, दलित छात्रा से गैंगरेप, कमर और पैर तोड़े, पीड़िता की मौत

राजसी मूंछ

जो लोग राजा जैसी मूंछें रखते हैं वह साहसी, निडर और बहादुर होते हैं। इसके अलावा इन्‍हें गुस्‍सा भी बहुत जल्‍द ही आ जाता है। ऐसे लोग अपनी पत्‍नी को भी रानी बनाकर रखते हैं।

राजपूतानी मूंछ

जिन लोगों की मूंछ तलवार जैसी यानी राजपूतानी होती है। ऐसे लोग दिखावा करने वाले और भीतर से खोखले होते हैं। जी दरअसल ऐसे पुरुषों का भीतरी स्‍वभाव अलग और बाहर से अलग होता है। इसके अलावा यह अपने मन की बात किसी से नहीं करते और इनकी जिंदगी भी काफी विवाद होते हैं।

पढ़ें :- लखनऊ के लिए एक और बुरी खबर, पूरे देश का बन गया सबसे प्रदूषित शहर

झुकी हुई मूंछें

कहा जाता है जिन पुरुषों की मूंछें झुकी हुई होती हैं, ऐसे लोग बहुत अधिक भावुक और नरम दिल वाले होते हैं। इसी के साथ ऐसे व्‍यक्तियों में धैर्य और सहनशीलता देखने के लिए मिलती है।

क्‍लीन शेव

जो पुरुष क्‍लीन शेव रखना पसंद करते हैं, ये समय के पाबंद होते हैं और अनुशासन वाले व्‍यक्ति होते है। ऐसे लोग अपने उसूलों और सिद्धांतों को मानते हैं और उनसे समझौता नहीं करते हैं। इसके अलावा ऐसे लोगों को थोड़ा मुंहफट देखा जाता है।

छोटी मूंछ

कहा जाता है जो लोग हिटलर वाली यानी छोटी सी मूंछ रखते हैं वे लोग स्‍वभाव से बहुत ही चतुर होते हैं। जी दरअसल यह बुद्धि विवेक में तेज और समृद्धिशाली होते हैं। इसी के साथ ऐसे लोग चापलूस भी होते हैं।

पढ़ें :- यूपी में आठ सीएमओ के तबादले, डॉ. संजय भटनागर बने लखनऊ के नए सीएमओ

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...