इन हरकतों की वजह से लड़कों को कहा जाता है ‘क्रेजी मैन’





नई दिल्ली: लड़के हमेशा ही कुछ ऐसा काम करते हैं जो लड़कियों से हटकर होते हैं। लड़कों की हरकतें देखकर कभी गुस्सा तो कभी हसीं आती है। वैसे तो कोई भी लड़का खुद को हीरो से कम नहीं समझता लेकिन कुछ लड़के तो खुद को सबसे अलग साबित करने के लिए ऐसा कुछ कर जाते हैं जो हंसी का पात्र बनते हैं। लडकों की कुछ ऐसे हरकतें होती हैं जो उन्हें क्रेजीनेस का खिताब भी दिला सकती है। आइये आज हम आपको लड़कों के क्रेजीनेस के बारे में बताते हैं।

1. जब किसी लड़के को कोई लड़की बहुत अच्छी लगने लगेगी, उसे पसंद करने लगेगा तब उसके सामने खुद को बड़ा अच्छा, बहुत ख्याल रखने वाला दिखायेगा लेकिन ये सब सिर्फ तब तक ही रहता है जब तक लड़की हां ना बोल दे।
2. लड़के जब लड़की को डेट करते हैं तब उनसे मिलने के लिए पीछे पड़ जायेंगे। 1-2 हफ्ते खूब पीछा करेंगे खूब रिक्वेस्ट करेंगे लेकिन ऐसा सिर्फ कुछ दिन तक ही रहता है। जब लड़की की दिलचस्पी बढ़ने लगती है तब वो पीछे हट जाते हैं। शायद इसलिए क्योंकि वो बोर हो जाते हैं कुछ समय में।
3. पहले वो खुद करीब आते हैं लेकिन बाद में जब लड़की सीरियस हो जाती है तब वो उसे नजरंदाज करने लगते है।
4. सब कुछ सही चलता रहेगा अचानक से उन्हें स्पेस की जरूरत होने लगती है। जैसे ही रिश्ता आगे बढ़ने लगता है तभी उन्हें लगने लगता है की हमे थोड़ी दूरी बनाये रखना चाहिए।
5. प्रॉब्लम तो ये होती है कि ना वो ब्रेकअप करना चाहते हैं ना साथ रहते हैं सही से। कई बार तो वो चाहते हैं कमिट करना लेकिन ऐसा दिखायेंगे कि इस सब चीजों से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।
6. लड़कों की आदत होती है रिलेशनशिप स्टेटस को सिंगल रखने की। वो इस चीज को जल्दी नहीं मानते की वो कमिटेड हैं।
7. लड़के किसी के साथ रिलेशनशिप में होते है लेकिन पूरी तरह से नहीं। जब तक वो किसी के साथ होते हैं तब तक तो सही है लेकिन बाद में बिलकुल भूल जाते हैं।
8. अक्सर ऐसा होता है कि वो सिर्फ दिखावा करते हैं साथ होने का जबकि असल में ऐसा नहीं होता, वो साथ होकर भी साथ नहीं होते।
9. कई बार ये देखने को मिलाता है कि गलती करने के बाद भी समझ नहीं आता कि सामने वाला नाराज क्यों है, फिर अचानक से उन्हें लगने लगता है कि उनके साथ गलत क्यों हुआ?
10. वो स्वार्थी होतें है लेकिन मानने से कतराते हैं। लड़कियों को अक्सर स्वार्थी कहने वाले लड़के खुद स्वार्थी होते हैं।
11. वैसे तो जब उनको लंच या डिनर साथ में करना होता है, पागलों की तरह मैसेज करते हैं, लेकिन जब लड़की को रात को जरूरत आ जाए कुछ तो कहते हैं, तुम इतनी बार मैसेज करती हो। तुम्हें बस अपनी जरूरत पर याद आती है।

रिपोर्ट: आस्था सिंह