1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आपने अपने खून पसीने से पीतल नगरी बनाई, इस सरकार ने अंधेर नगरी बना दी है : प्रियंका गांधी

आपने अपने खून पसीने से पीतल नगरी बनाई, इस सरकार ने अंधेर नगरी बना दी है : प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi in Moradabad: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार रैलियों को संबोधित कर रही हैं। गुरुवार को उन्होंने मुरादाबाद (Moradabad) में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, मुरादाबाद (Moradabad) पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Priyanka Gandhi in Moradabad: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार रैलियों को संबोधित कर रही हैं। गुरुवार को उन्होंने मुरादाबाद (Moradabad) में प्रतिज्ञा रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, मुरादाबाद (Moradabad) पीतल नगरी के नाम से जाना जाता है। कांग्रेस के समय कारो​बारियों को तमाम सुविधाएं दी गई थीं। टैक्स माफ किए जाते थे। आज हालात ये हैं कि जहां 8000 करोड़ का निर्यात होता था, वह 2000 करोड़ तक घट गया है।

पढ़ें :- UP Election 2022: बसपा ने 53 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, अखिलेश के खिलाफ कुलदीप नारायन को मैदान में उतारा

प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि, BJP की नीतियों ने आपको बर्बाद किया। नोटबंदी और GST के जरिये आपकी कमर तोड़ी गई। निर्यातकों और मजदूरों का नुकसान हुआ। यहां पर सारी सुविधाएं होनी चाहिए थी। यहां पर बुनियादी ढांचा और विकसित करना था, लेकिन नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि, आपने अपने खून पसीने से पीतल नगरी बनाई लेकिन ये सरकार सिर्फ अंधेर नगरी बनाती है जिसका एक चौपट राजा है।

योगी सरकार को घेरते हुए प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि युवा बीते 5-6 सालों से नौकरी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन यूपी टीईटी का पेपर कर ​करा दिया गया। प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में 10 लाख सरकारी पद खाली हैं लेकिन ये सरकार युवाओं को रोजगार नहीं देना चाहती। साथ ही कहा कि सीएम योगी (Cm Yogi) कहते हैं कि योग्य युवा नहीं हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि, सबसे बड़ी जिम्मेदारी आपकी है। आप सिखाओ उनको कि वे जिम्मेदारी लेना सीखें। सिखाओ उन्हें कि मंच पर आकर झूठे भाषण देकर काम नहीं चलेगा।

इस दौरान प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी (Pm Modi) पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, पीएम ने कोरोन संकट के दौरान अपने लिए 8 हजार करोड़ का विमान खरीदा, जबकि आपका कुल गन्ना भुगतान चार हजार करोड़ रुपये हैं। वे 20 हजार करोड़ में संसद का सुंदरीकरण करा रहे हैं लेकिन आपके लिए कुछ नहीं कर सकते।

इस रैली में प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने एक बार फिर से 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि, असली सवाल ये है कि राजनीति में महिलाओं की कितनी भागीदारी है। हमने 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का फैसला किया है। हमारी नौजवान बहनें अत्याचार नहीं सहना चाहतीं। हम आपको सशक्त करेंगे।

पढ़ें :- भतीजे अखिलेश यादव के नेतृत्व में बन रही है यूपी में प्रचंड बहुमत की सरकार : शिवपाल

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...