1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. आपको ये जानकर हैरानी होगी की कैसे ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर का कैरियर खत्म करने की कोशिश

आपको ये जानकर हैरानी होगी की कैसे ग्रेग चैपल ने की थी दीपक चाहर का कैरियर खत्म करने की कोशिश

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मंगलवार को 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। लगातार दो मैच जीतने के साथ ही सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया है। इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 9 विकेट पर 275 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 49.1 ओवर में 7 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में मंगलवार को 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की। लगातार दो मैच जीतने के साथ ही सीरीज पर भारत का कब्जा हो गया है। इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 9 विकेट पर 275 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने 49.1 ओवर में 7 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। दीपक ने नाबाद 69 रन की पारी खेलते हुए टीम के हार के जीत तक पहुंचाया।

पढ़ें :- IND Vs SRI: पाक के पूर्व क्रिकेटर को दिखी भारत के इस खिलाड़ी की कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी की झलक

टी20 में भारत की तरफ से पहली हैट्रिक लेने का कमाल करने वाले इस खिलाड़ी के नाम इस फॉर्मेट का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और टीम इंडिया के कोच पद से हटाए गए ग्रैग चैपल ने दीपक चाहर का करियर खत्म करना चाहा था। इस बेहतरीन गेंदबाज को उन्होंने ना सिर्फ टीम में रखने से मना कर दिया था बल्कि यह भी कहा था कि कोई और काम तलाश लें।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस बात का खुलासा किया है कि चाहर का करियर चैपल बर्बाद करना चाहते थे। जब साल 2008 में राजस्थान क्रिकेट टीम के लिए चाहर खेलने चाहते थे तो ट्रायल में उनको चैपल ने लंबाई की वजह से छांट दिया था। चैपल ने टॉप 50 की लिस्ट में भी जगह नहीं दी थी।

 

पढ़ें :- IND Vs SRI: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा भुवनेश्वर को नहीं सूर्य कुमार यादव को देना चाहिए था मैन आफ द मैच
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...