1. हिन्दी समाचार
  2. ब्‍यूटी
  3. शरीर में मौजूद अनचाहे बालों को हटाने का घरेलू तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

शरीर में मौजूद अनचाहे बालों को हटाने का घरेलू तरीका जानकर रह जाएंगे हैरान

आज के समय लोग सुन्दर बनने के लिए तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं। वहीं शरीर के अनचाहें बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए कई प्रकार के चीजों का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आप को बताएंगे कुछ घरेलू चीजों के बारे में जिसके माध्यम से आप अपने बालों की ग्रोथ को स्लो हो सकते हैं।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

आज के समय लोग सुन्दर दिखने के लिए तरह-तरह की चीजें इस्तेमाल करते हैं। वहीं शरीर के अनचाहें बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के लिए कई प्रकार के चीजों का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आप को बताएंगे कुछ घरेलू चीजों के बारे में जिसके माध्यम से आप अपने बालों की ग्रोथ को स्लो हो सकते हैं।

पढ़ें :- जाने मेथी की पराठा बनाने का आसान तरीका

 शक्कर से बनाएं पैक 

वैक्सिंग के दौरान काफी दर्द होता है। कई महिलाएं इसका दर्द सहन नही कर पाती हैं। इस लिए चीनी से बने पेस्ट का इस्तेमाल करें ये स्किन को खींचे बिना शरीर के बालों को उसकी जड़ों से हटाने में मदद करता है।

 अंडा और कॉर्न स्टार्च

जैसा कि हम लोग जानते हैं कि अंडा मे काफी पोषक तत्व पाए जाते हैं। अंडे और कॉर्नस्टार्च से बना पेस्ट थोड़ा चिपचिपा होता है। जो शरीर के बालों को हटाने में कामयाब हो सकता है।

पढ़ें :- चेहरे से झुर्रियां हटाने के लिए लगाए दही, देखें पूरी प्रोसेस

 कच्चा पपीता 

कच्चे पपीते के माध्यम से आप बालों के रोम को खत्म कर सकते हैं। कच्चे पपीते में काफी एंजाइम मौजूद होते है जो हमारे लिए बेहद ही लाभकारी होते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...