अब अपना कंफ़र्म रेलवे टिकट किसी को भी कर सकते हैं ट्रांसफर

रेलवे टिकट , indian railway
अब अपना कंफ़र्म रेलवे टिकट किसी को भी कर सकते हैं ट्रांसफर

नई दिल्ली। अगर आप भी करते हैं रेलवे यात्रा तो आपके फायदे की है यह खबर। अब रेलवे की कंफर्म टिकट ट्रांसफर करने की योजना के तहत यदि किसी स्थिति में आप अपने टिकट पर यात्रा नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने कंफर्म टिकट को अपने परिवार के किसी सदस्य को ट्रांसफर कर सकते हैं। भारतीय रेलवे ने इस सेवा के लिए गाइडलाइन जारी की है। हालांकि यह सुविधा केवल मां-पिता, भाई-बहन, पति-पत्नी, मां-बेटा, पिता-बेटा जैसे ब्लड रिलेशन वाले लोगों के लिए है।

Your Confirmed Ticket Will Also Be Transferred Know How To Pick Up The Advantage :

टिकट ट्रांसफर करने के लिए होगी यह शर्त
रेलवे की नई गाइलाइन के मुताबिक, अगर आपको किसी कारण वश यात्रा कैंसिल करनी है तो आप अपने ही परिवार के दूसरे सदस्यों को टिकट ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन, इसके लिए यात्री को 24 घंटे पहले लिखित में आवेदन करना होगा। रेलवे के मुताबिक, टिकट को ट्रांसफर करने के लिए आपको ट्रेन के निर्धारित समय से 24 घंटे पहले आवेदन करना है। अगर आप इसके बाद आवेदन करते हैं, तो आपका आवेदन मान्य नहीं होगा।

सिर्फ परिवार के सदस्यो को ट्रांसफर होगा टिकट
रेलवे की तय गाइडलाइन के मुताबिक, टिकट ट्रांसफर की यह सुविधा सिर्फ आप अपने ब्लड रिलेशन में ही कर सकेंगे। जैसे पिता, मां, भाई या बहन, बच्चे और पति या पत्नी।

नई दिल्ली। अगर आप भी करते हैं रेलवे यात्रा तो आपके फायदे की है यह खबर। अब रेलवे की कंफर्म टिकट ट्रांसफर करने की योजना के तहत यदि किसी स्थिति में आप अपने टिकट पर यात्रा नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने कंफर्म टिकट को अपने परिवार के किसी सदस्य को ट्रांसफर कर सकते हैं। भारतीय रेलवे ने इस सेवा के लिए गाइडलाइन जारी की है। हालांकि यह सुविधा केवल मां-पिता, भाई-बहन, पति-पत्नी, मां-बेटा, पिता-बेटा जैसे ब्लड रिलेशन वाले लोगों के लिए है।टिकट ट्रांसफर करने के लिए होगी यह शर्त रेलवे की नई गाइलाइन के मुताबिक, अगर आपको किसी कारण वश यात्रा कैंसिल करनी है तो आप अपने ही परिवार के दूसरे सदस्यों को टिकट ट्रांसफर कर सकते हैं। लेकिन, इसके लिए यात्री को 24 घंटे पहले लिखित में आवेदन करना होगा। रेलवे के मुताबिक, टिकट को ट्रांसफर करने के लिए आपको ट्रेन के निर्धारित समय से 24 घंटे पहले आवेदन करना है। अगर आप इसके बाद आवेदन करते हैं, तो आपका आवेदन मान्य नहीं होगा।सिर्फ परिवार के सदस्यो को ट्रांसफर होगा टिकट रेलवे की तय गाइडलाइन के मुताबिक, टिकट ट्रांसफर की यह सुविधा सिर्फ आप अपने ब्लड रिलेशन में ही कर सकेंगे। जैसे पिता, मां, भाई या बहन, बच्चे और पति या पत्नी।