1. हिन्दी समाचार
  2. आपका पार्टनर भी कर रहा है आपसे इमोशनल चीटिंग, आजमाने के ये है 4 बेहतरीन तरीके

आपका पार्टनर भी कर रहा है आपसे इमोशनल चीटिंग, आजमाने के ये है 4 बेहतरीन तरीके

Your Partner Is Also Doing Emotional Cheating With You These Are 4 Best Ways To Try

By आराधना शर्मा 
Updated Date

दुनिया मे बहुत लोग ऐसे होते हैं जो डबल फ़ेस के होते हैं हमारे सामने कुछ और हमारे पीछे कुछ और, लेकिन ये बात भी सच है कि हर शख्स ऐसा नहीं होता। कई बार एक साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद भी ऐसी स्थिति आ सकती है जब पार्टनर की तरफ से आपको लगाव महसूस होना बंद हो जाए।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

ऐसा इसलिए भी होता है कि पूरी ईमानदारी से रिश्ता निभाने के बावजूद आपको पार्टनर की तरफ से वो रिस्पॉन्स नहीं मिल पा रहा हो जिसकी आप उम्मीद करते हैं।

ऐसा भी हो सकता है कि आपको अपने पार्टनर को समझने में गलती हो गई हो और वो आपको भावनात्मक रूप से धोखा दे रहे हों यानी आपको इमोशनली चीट कर रहे हों। इन 4 संकेतों के जरिए आप जान सकते हैं कि आपका पार्टनर आपके साथ इमोशनली चीट कर रहा है या नहीं.

आपकी नाराजगी को महत्व ना देना

भले ही आपने तीसरे व्यक्ति को लेकर पार्टनर से नाराजगी जाहिर कर दी हो लेकिन उनपर इसका कोई असर ना हो रहा हो। या तो वो आपको शांत रहने के लिए कह रहे हों या फिर हो सकता कि बात बढ़ने से रोकने के लिए उस तीसरे व्यक्ति से चोरी-छिपे अपना रिश्ता चला रहे हों। आपके कहने के बावजूद अगर वो तीसरे व्यक्ति से अपना रिश्ता खत्म नहीं करना चाह रहे हों तो आपको सावधान रहने की जरूरत है।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

किसी तीसरे व्यक्ति को लेकर बहस करना

किसी भी रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए आपस की समझदारी बहुत जरूरी है. अगर आप दोनों के बीच किसी तीसरी व्यक्ति को लेकर आए दिन लड़ाई-झगड़े होते हैं और आपका पार्टनर सारा इल्जाम आप पर ही डालता है तो ये निश्चित रूप से इस बात का संकेत है कि उसे आप की परवाह नहीं है. रिश्ते में होने के बावजूद वो आप से ज्यादा किसी तीसरे को महत्व देना चाहता है.

आपका रिश्ता खत्म होने के कगार पर हो

गर आपको ऐसा लगता है कि आपका रिश्ता पहले की तरह मजबूत नहीं रहा और वो आपसे ज्यादा अपने किसी खास दोस्त को महत्व दे रहे हैं तो आपको ये संकेत पहचान जाना चाहिए. आप इस बात के लिए तैयार रहें कि आज नहीं तो कल आपका रिश्ता खत्म ही होने वाला है.

खुद के बारे में अच्छा महसूस ना होना

पढ़ें :- 30 लोगों ने प्राइवेट लैब में कराया कोरोना टेस्ट तो आए पॉजिटिव, जब उन्हीं की सरकारी में हुई जांच तो सब नेगेटिव

आपको ये लगने लगे कि आपका पार्टनर आपसे से ज्यादा किसी तीसरे व्यक्ति को अहमियत दे रहा है और आप खुद के बारे में बुरा सोचना शुरू कर देते हैं. आपको लगने लगता है कि आप अपने पार्टनर के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं और आपमें कुछ भी ऐसा नहीं है जो उन्हें आपके प्रति आकर्षित कर सके.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...