1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. आपके जूतों में छुपी है आपकी तरक्की, भूल कर भी न पहने ऐसे जूते

आपके जूतों में छुपी है आपकी तरक्की, भूल कर भी न पहने ऐसे जूते

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: जूते का आपके भाग्य से गहरा कनेक्शन होता है, शायद ये बात सुनकर आपको अजीब लग रहा होगी, लेकिन ये सच है। जूते-चप्पलों के इस्तेमाल के तरीके से शनि का गहरा ताल्लुक होता है। इसलिए जूते-चप्पलों के इस्तेमाल से जुड़े सही नियमों की जानकारी ज़रूरी है ताकि दुर्भाग्य आपसे दूर रहे।

यदि आपकी कुंडली में शनि को लेकर कोई दोष है या फिर शनि की साढ़ेसाती चल रही है तो आप शनिवार के दिन बगैर किसी को बताए अपना काले रंग का चमड़े का जूता या चप्पल मंदिर के दरवाजे पर उतार कर चले आएं।

ध्यान रहे कि ऐसा करते समय वापस पीछे पलट कर न देखें। शनि देवता से जुड़ा यह प्रयोग शनि के कारण हो रही समस्याओं को दूर करके आपकी ज़िंदगी को खुशहाल बनाएगा।

फटे जूते न पहनें

किसी भी खास काम जैसे नौकरी के लिए इंटरव्यू, बेटे या बेटी के रिश्ते की बात करने जाते समय, लंबी यात्रा आदि पर जाते समय भूलकर भी फटे हुए जूते न पहनें। इससे काम मे सफलता नहीं मिलती है।

जूता चोरी होना शुभ

यदि मंदिर में आपकी चप्पल या जूता चोरी हो जाए तो दुखी न हों, क्योंकि ज्योतिष के अनुसार यह आपके लिए शुभ है। यदि आपके जूते-चप्पल  शनिवार को चोरी होते हैं तो यह और भी शुभ है। ज्योतिष के अनुसार ऐसा होने पर शनि दोष दूर होता है।

देहरी पर न उतारें जूते

कभी भी भूलकर अपने घर की देहरी पर जूते उतारें और न ही अपने यहां आने वाले मेहमानों को ही ऐसा करने दें, इससे सौभाग्य और समृद्धि घर से दूर हो जाती है।

फिस में न पहनें भूरे रंग के फुटवियर

ऑफिस में भूरे रंग के जूते पहनकर जाने की गलती न करें। खासतौर से बैकिंग या फिर एजूकेशन से जुड़े लोग इसका विशेष ध्यान रखें। ऐसे लोगों के लिए कॉफी या डार्क ब्राउन रंग के जूते अशुभ होते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...