क्या सच में बंद हो जाएगा Whats App, जाने क्यों..





स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Whats App सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला एप है। परिवार के लोगों से लेकर दोस्तों और कार्य स्थल पर सहयोगियों से बातचीत करने का सबसे अहम जरिया Whats App ही है। लेकिन Whats App ने 2017 से कुछ स्मार्टफोन्स के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का एलान किया है।




मिली जानकारी के मुताबिक Whats App ने घोषणा की है कि वह 2017 में अपडेट के साथ कुछ स्मार्टफोन्स के लिए अपनी सेवाओं को रोक देगी। जिन स्मार्टफोन्स को बंद किया जा रहा है उनकी लिस्ट हम नीचे दे रहे हैं।

Your Whats App Will Be Outdated By 2017 :

1— जो Android फोन्स Android 2.1 और 2.2 OS पर चल रहे हैं।
2— जो window फोन्स Window 7 OS पर चल रहे हैं।
3— I Phone 3GS और IOS 6 और उससे पहले के वर्जन पर चलने वाले सारे I Phone।

हालांकि इस बीच व्हाट्स एप ने ब्लैकबेरी BBOS 10 और नोकिया सिंबियन एस 40 पर चलने वाली डिवाइसेज के लिए अपनी सेवाओं को पूर्व की तरह जारी रखने का फैसला किया है।




आपको जानकार खुशी होगी कि Android 2 OS के बाद के सभी एंड्राइड फोन और IOS 6 वर्जन के बाद के सभी I Phone यूजर्स के लिए Whats App की वर्तमान सेवाओं में किसी प्रकार की पाबंदी नहीं लगेगी।

स्मार्टफोन यूजर्स के लिए Whats App सबसे ज्यादा प्रयोग किया जाने वाला एप है। परिवार के लोगों से लेकर दोस्तों और कार्य स्थल पर सहयोगियों से बातचीत करने का सबसे अहम जरिया Whats App ही है। लेकिन Whats App ने 2017 से कुछ स्मार्टफोन्स के लिए अपनी सेवाओं को बंद करने का एलान किया है। मिली जानकारी के मुताबिक Whats App ने घोषणा की है कि वह 2017 में अपडेट के साथ कुछ स्मार्टफोन्स के लिए अपनी सेवाओं को रोक देगी। जिन स्मार्टफोन्स को बंद किया जा रहा है उनकी लिस्ट हम नीचे दे रहे हैं।1— जो Android फोन्स Android 2.1 और 2.2 OS पर चल रहे हैं। 2— जो window फोन्स Window 7 OS पर चल रहे हैं। 3— I Phone 3GS और IOS 6 और उससे पहले के वर्जन पर चलने वाले सारे I Phone।हालांकि इस बीच व्हाट्स एप ने ब्लैकबेरी BBOS 10 और नोकिया सिंबियन एस 40 पर चलने वाली डिवाइसेज के लिए अपनी सेवाओं को पूर्व की तरह जारी रखने का फैसला किया है। आपको जानकार खुशी होगी कि Android 2 OS के बाद के सभी एंड्राइड फोन और IOS 6 वर्जन के बाद के सभी I Phone यूजर्स के लिए Whats App की वर्तमान सेवाओं में किसी प्रकार की पाबंदी नहीं लगेगी।