1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. गायब होकर भी Save रहेगी आपकी व्हाट्सएप चैट, आ रहा ये नया फीचर

गायब होकर भी Save रहेगी आपकी व्हाट्सएप चैट, आ रहा ये नया फीचर

व्हाट्सएप्प अब एक नया फीचर ले कर के आ रहा है जो गायब हो चुके आपके जरुरी मैसेज को पुन: आपके सामने ला कर के रख देगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने आपकी चैट को प्राइवेट रखने के लिए डिसअपीयरिंग मैसेजेस फीचर को पेश किया था। इसे इनेबल करने के बाद चैट के सभी मैसेज कुछ समय बाद गायब हो जाते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। व्हाट्सएप्प अब एक नया फीचर ले कर के आ रहा है जो गायब हो चुके आपके जरुरी मैसेज को पुन: आपके सामने ला कर के रख देगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने आपकी चैट को प्राइवेट रखने के लिए डिसअपीयरिंग मैसेजेस फीचर को पेश किया था। इसे इनेबल करने के बाद चैट के सभी मैसेज कुछ समय बाद गायब हो जाते हैं। हालांकि इस सुविधा के चक्कर में कई बार हम उन मैसेजेस को भी खो देते हैं, जो जरूरी होते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सऐप पर भेजें अपने फोटो का स्टिकर, देखिए तरीका

अब व्हाट्सएप इस समस्या को खत्म करने जा रहा है। व्हाट्एस एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को डिसअपीयरिंग मोड में कुछ मैसेज को सिलेक्ट करने की सुविधा देगा, जो गायब न होकर सेव रहेंगे। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है, जो जल्द ही एंड्रॉइड, iOS और डेस्कटॉप के बीटा वर्जन में उपलब्ध होगा। कीप मैसेजेस फीचर ना सिर्फ पर्सनल चैट के लिए काम करेगा, बल्कि यह ग्रुप चैट पर भी उपलब्ध होगा, जहां जरूरी मैसेज और भी ज्यादा मिलते हैं। हालांकि यह फीचर अभी टेस्टिंग में है, लेकिन यह नहीं बताया गया है कि इसे प्लेटफॉर्म के बीटा वर्जन में लाने में कितना समय लगेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...