1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्व विद्यालय से युवाओं को ​शिक्षा के साथ मिलेंगे रोजगार के अवसर : सीएम योगी

राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्व विद्यालय से युवाओं को ​शिक्षा के साथ मिलेंगे रोजगार के अवसर : सीएम योगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह  राज्य विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) और डिफेंस कॉरिडोर (Defense Corridor) का शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर वहां पर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार अलीगढ़ पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत कर तैयारियों को देखा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

अलीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 14 सितंबर को राजा महेंद्र प्रताप सिंह  राज्य विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) और डिफेंस कॉरिडोर (Defense Corridor) का शिलान्यास करेंगे। इसको लेकर वहां पर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार अलीगढ़ पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत कर तैयारियों को देखा।

पढ़ें :- पहले के मुख्यमंत्रियों में स्वयं के घर बनाने की लगी रहती थी होड़, हमने 42 लाख गरीबों को दिए आवास : सीएम योगी
Jai Ho India App Panchang

इसके साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिए। वहीं, इस दौरान सीएम ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्व विद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) की स्थापना से यहां के युवाओं के लिए आधुनिक शिक्षा के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

CM ने कहा कि, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज व एटा से जुड़े लगभग 400 महाविद्यालय अब राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय (Raja Mahendra Pratap Singh State University) से संबद्ध होंगे। परंपरागत पाठ्यक्रम व रोजगारपरक कार्यक्रमों के साथ ही यह विश्वविद्यालय आने वाले समय में अलीगढ़ के विकास की एक धुरी बनेगा। साथ ही विश्वविद्यालय में परंपरागत पाठ्यक्रम के साथ-साथ स्किल डेवलपमेंट और अन्य रोजगारपरख कार्यक्रम की शिक्षा दी जाएगी।

 

पढ़ें :- योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे: सीएम बोले-प्रदेश की कानून व्यवस्था बेहतर हुई तो निवेश बढ़ा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...