कश्मीर में फायरिंग में युवक घायल, सेना पर दर्ज हुआ एफआईआर

कश्मीर में फायरिंग में युवक घायल, सेना पर दर्ज हुआ एफआईआर
कश्मीर में फायरिंग में युवक घायल, सेना पर दर्ज हुआ एफआईआर

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को सेना के गश्ती दल पर पथराव के बाद जवानों की ओर से की गई गोलीबारी में 22 वर्षीय एक युवक घायल हो गया। इसके बाद भारतीय सेना की 10 गढ़वाल यूनिट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। सेना के अधिकारियों के अनुसार, “जवानों ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की थी।”

आरिफ अहमद लोन नामक युवक हावूरा गांव में सेना के गश्ती दल पर पथराव के जवाब में जवानों की ओर से की गई गोलीबारी के दौरान घायल हो गया था। डाक्टरों ने कहा है कि युवक की हालत स्थिर है। सूत्रों के अनुसार, “डॉक्टरों ने कहा है कि गोलीबारी में लोन का मुंह घायल हुआ है और उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।”

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर : शोपियां में मुठभेड़ के बाद सेना ने मार गिराए दो आतंकी }

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि हावूरा में सुरक्षा बलों ने स्थानियों निवासियों को पीटा और उनकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया, जिसके बाद युवकों ने प्रदर्शन किया। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में पिछले माह हिंसक घटनाओं में पांच नागरिकों की मौत हो गई थी। 27 जनवरी को शोपियां के गानोवपोरा में पथराव कर रहे युवकों पर सेना की ओर से गोलीबारी में तीन युवाओं की मौत हो गई थी। पुलिस ने इस घटना के बाद 10 गढ़वाल यूनिट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

सेना ने कहा था कि गांव में प्रशासनिक काफिले पर हमले के बाद सेना ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की थी।

{ यह भी पढ़ें:- दो साल बाद सामने आया सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो, कांग्रेस ने कसा तंज }

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में सोमवार को सेना के गश्ती दल पर पथराव के बाद जवानों की ओर से की गई गोलीबारी में 22 वर्षीय एक युवक घायल हो गया। इसके बाद भारतीय सेना की 10 गढ़वाल यूनिट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई। सेना के अधिकारियों के अनुसार, "जवानों ने आत्मरक्षा में गोलीबारी की थी।" आरिफ अहमद लोन नामक युवक हावूरा गांव में सेना के गश्ती दल पर पथराव के जवाब में जवानों की ओर से…
Loading...